उत्तर-प्रदेश से टमाटर लेने आये व्यापारी से 50 हजार की उठाईगिरी

अम्बिकापुर

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से सरगुजा टमाटर की खरीदी करने ट्रक से आये व्यापारी के ट्रक में रखा पचास हजार रुपये किसी ने पार कर दिया। स्थानीय गांधी चौक पर जब व्यापारी ट्रक लेकर पहुचा तो मार्ग की जानकारी ना होने की वजह से ट्रक को शहर के मार्ग में ले जाने के कारण एक अज्ञात शख्स ने ट्रक नो एंट्री में होने का झांसा दिया और रुकवाकर ट्रक की तलाशी ली तलाशी लेने के बाद अज्ञात शख्स ने ट्रक मालिक को कहा की एक हजार का चालान कटवा लो और जाओ जबकी यह पूरा मामला सुबह तकरीबन नौ बजे का है जबकि शहर में नो एंट्री सुबह दस बजे से शुरू होती है।

गौरतलब है की इस अज्ञात शख्स ने ट्रक की तलासी ली और तलासी लेने के बाद ट्रक में आये व्यापारी ने पाया की टमाटर खरीदने के लिए ट्रक में रखा पचास हजार रुपये गायब है। जिसके बाद शहर के ह्रदय स्थल गांधी चौक में अफरा तफरी का माहौल बन गया मौके पर मौजूद यातायात कर्मी और स्थानीय लोग घटना के निंदा करने लगे और परेसान व्यापारी को समझाईस दी।  अपने साथ हुई इस ठगी की शिकायत करने व्यापारी यातायात थाना पहुचे और मामले की शिकायत की लेकिन कुछ देर तक कुछ पता नहीं चलने के कारण उक्त व्यापारी ने कोतवाली थाने में जाकर शिकायत दी है।  उल्लेखनीय है की जिस चौराहे के पास यह वारदात हुई है वहाँ पर पुलिस के सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है लिहाजा पुलिस इस मामले के आरोपी को सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर तलास सकती है।

उठाईगिरी के शिकार गाजीपुर से आये सब्जी व्यापारी सोनू की माने तो वो अम्बिकापुर के गांधी चौक से ट्रक में सवार होकर कंपनी बाजार की और जा रहा था तभी घड़ी चौक में स्थित यातायात थाना में पुलिस कर्मियों ने नो एंट्री की बात बोल गाडी रुकवाने का प्रयास किया लेकिन मै वहाँ गाडी रोकने के बजाय ट्रक लेकर नो एंट्री के बाहर गांधी चौक में बस स्टैंड की ओर जाने वाली सड़क किनारे आकर ट्रक को खडा करवा लिया।  सोनू ने यह भी बताया की इस दौरान वहाँ पर आये यातायात पुलिस जवान ने मुझसे गाडी का कागज लिया और चला गया लेकिन उसके जाने के बाद ट्रैफिक पुलिस के साथ खडा एक बाइक सवार ने मुझसे 1000 रुपये में गाडी छुडवाने की बात कही और मेरे द्वारा पैसा देने से इनकार कर दिया जिसके बाद बाइक सवार मुझे यातायात थाना ले गया और मुझे वहाँ छोड़कर ट्रक के पास वापस आ गया जिसके बाद से ट्रक में रखे पचास हजार रुपये गायब है।

सरगुजा में टमाटर एक रुपये किलो

गौरतलब है की नोट बंदी के बाद सरगुजा में होने वाले टमाटर की खेती के बाद उसे बेचने की समस्या ने जन्म ले लिया है जिससे अम्बिकापुर थोक बाजार में टमाटर एक रुपये किलो बिक रहा है यही कारण है की व्यापारी उत्तर प्रदेश से सरगुजा टमाटर लेने आये हुए है। वही पुलिस ने अभी मामला दर्ज नहीं किया है शिकायत पर मामले की जांच कर रही है।

रामकृष्ण साहू…एएसपी सरगुजा

इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने बताया की मामले की जानकारी लगते ही कोतवाली पुलिस और कंट्रोल रूम से सीसीटीवी फुटेज की जांच के निर्देश दे दिए गए है।