इस पुलिस कर्मी को महंगी पड़ गई जमीन की सौदेबाजी.. दर्ज हुआ 420 का मामला

अम्बिकापुर

महिला थाने में पदस्थ एक महिला आरक्षक से ढाई लाख रुपये की ठगी पुलिस के ही एक प्रधान आरक्षक और उसके रिश्तेदार के द्वारा किये जाने का मामला सामने आया है.. इस प्रधान आरक्षक ने जमीन दिलाने के नाम पर महिला आरक्षक से ढाई लाख रुपये का फर्जीवाड़ा किया है..महिला आरक्षक की शिकायत पर सरगुजा एस पी ने सीएसपी अम्बिकापुर को मामले की जांच सौंपी थी और जांच पूरी होने के बाद अम्बिकापुर के गांधीनगर थाने में उक्त प्रधान आरक्षक और उसके रिश्तेदार के विरुद्ध फर्जीवाड़ा करने का मामला दर्ज कर लिया गया है।

गौरतलब है की महिला थाना में पदस्थ आरक्षक सविता मरावी को ओरियंटल स्कूल के पास जमीन खरीदना था और महिला ने इस सम्बन्ध में बतौली थाने पके प्रधान आरक्षक जय प्रकाश आगरे से जमीन खरीदने के लिए चर्चा किया जिसके बाद जय प्रकाश आगरे ने अपनी भतीजी सूरजमती अगरिया पति बिन्देश्वर की 25 डिसमिल जमीन में से  5 डिसमिल जमीन बेचने की बात महिला आरक्षक से की गई, उक्त जमीन को खरीदने के लिये महिला ने किश्तों में पहले दो लाख रुपये दिए जिसके बाद जय प्रकाश के द्वारा कहा गया की 5 डिसमिल जमीन नहीं मिलेगी 10 डिसमिल जमीन खरीदने का दबाव बनाया, जिस पर महिला आरक्षक ने 50 हजार रुपये और दिए साथ ही ढाई लाख रुपये दे चुकी महिला आरक्षक ने जमीन की रजिस्ट्री कराने की बात कही लेकिन ढाई लाख रुपये ले लेने के बाद प्रधान आरक्षक और जय प्रकाश और बिन्देश्वर द्वारा पूरी जमीन 25 डिसमिल खरीदने का दबाव बनाया जाने लगा। इस लोगो की टालमटोल से महिला आरक्षक को समझ में आने लगा की उसके साथ धोखा हो रहा है लिहाजा उसने जमीन ना खरीदने की बात कहते हुए अपने पैसे वापस माँगे लेकिन अब तक महिला आरक्षक को ना तो जमीन मिली है और ना ही उसके पैसे वापस मिले है।

ठगी का शिकार हुई महिला ने मामले की लिखित शिकायत सरगुजा एस पी आर एस नायक से की जिस पर मामले की जाँच सीएसपी अम्बिकापुर को सौंपी गई थी और जांच में मामला सही पाए जाने पर सीएसपी ने मामले में जुर्म दर्ज करने के लिए गांधीनगर थाने में आवेदन भेजा जिस पर गांधीनगर पुलिस ने आरोपी प्रधान आरक्षक और उसके रिश्तेदार बिन्देश्वर के खिलाफ 420  व 34 की धारा के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। संभवतः गांधीनगर पुलिस मामले के आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार भी कर लेगी।