शातिर बाइक चोर चढ़े पुलिस के हत्थे, दो बाइक हुआ बरामद

अम्बिकापुर (सीतापुर/अनिल उपाध्याय)। सीतापुर नगर समेत क्षेत्र में चोरी की वारदात पर लगाम लगाते हुए पुलिस ने बाइक चोरी के दो अलग मामलों में तीन शातिर बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोरों के पास से पुलिस ने दो बाइक बरामद किया है। जिसका बाजार 95 हजार रुपये बताया जा रहा है।
      
गौरतलब है कि नगर सहित क्षेत्र में चोरों ने आतंक मचाते हुए चोरी की बड़ी बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर लोगो का जीना हराम कर दिया था। चोर बड़ी सफाई से बाइक, सबमर्सिबल पंप समेत अन्य कीमती सामान चोरी कर फरार हो जाते थे और लोगो को कानोंकान भनक तक नही लगती थी। चोरों ने स्कूल तक को नही बख्शा और वहाँ भी धावा बोलते हुए स्कूलों में रखा कंप्यूटर सेट,पंखा समेत बर्तन आदि कीमती सामान चोरी कर ले जाते थे। नगर समेत क्षेत्र में चोरी की बढ़ती घटना को देखते हुए थाना प्रभारी ने इनकी धरपकड़ के लिए जाल बिछा रखा था और पुलिसिया गश्त बढ़ा दी था।

पुलिस की यह कोशिश रंग लाई और मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरा चौक में चोरी की बाइक बेचने हेतु ग्राहक की तलाश कर रहे दो युवकों को धर दबोचा।पूछताछ के दौरान युवकों ने घूम रहे बाइक को चोरी का होना बताया।पुलिस ने बिना नंबर वाली चोरी की बाइक को जब्त कर विशाल नटराज आ रोशनलाल 20 वर्ष निवासी शिवपुर पत्थलगांव एवं राकेश चौहान उर्फ राजेश कुमार आ नरेंद्र चौहान उम्र 20 वर्ष निवासी बुढ़ाडाँड़ पत्थलगांव को गिरफ्तार कर थाने ले आई और धारा 41(1-4) के तहत अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

जबकि बाइक चोरी के दूसरे मामले में पुलिस ने आरोपी शिवा एक्का आ बोधन एक्का उम्र 21 वर्ष निवासी कुनमेरा सीतापुर को गिरफ्तार किया।गिरफ्तार चोर के पास से चोरी की पल्सर बाइक क्र CG15 DM 5114 जब्त करते हुए पुलिस ने धारा 379 के तहत अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।इस कार्रवाई में रूपेश नारंग एएसआई अलंगो दास शिवचरण साहू,आ पंकज देवांगन जितेंद्र सिंह विनायक लकड़ा आदि उपस्थित थे।