असर फटाफट..! यातायात की बदहाली पर कलेक्टर ने लिया संज्ञान…

@Deshdeepakgupta

शहर में सुगम व व्यवस्थित यातायात सुनिष्चित करें – कलेक्टर

शहर के भीतर होगा सिटी बसों का संचालन

अम्बिकापुर शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था पर फटाफट की खबर का बड़ा असर सामने आया है,कलेक्टर किरण कौषल ने नगर निगम आयुक्त, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, सिटी बस संचालन के नोडल अधिकारी, यातायात प्रभारी, बस एवं ऑटो संघ के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की..कलेक्टर ने अधिकारियों को शहर में सुगम एवं व्यवस्थित यातायात सुनिष्चित करने के निर्देष दिए है

शहर के अन्दर चलेगी सिटी बस
कलेक्टर ने सिटी बस के नोडल अधिकारी को निर्देषित किया कि शहर के भीतर सिटी बसों के संचालन के लिए रूट निर्धारित करते हुए बसों का शीघ्र परिचालन सुनिष्चित करें, ताकि नागरिकों को शहर में आवागमन के लिए सिटी बस की सुविधा प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि बसों के संचालन सहित स्टापेज एवं किराया का निर्धारण भी करना आवष्यक है।

दूकान के बाहर नहीं रखेंगे सामान
शहर के कुछ दुकानदारों द्वारा विक्रय की जाने वाली सामग्री को दुकान से बाहर रखे जाने की स्थिति के कारण यातायात में होने वाली परेषानियों को दृष्टिगत रखकर कलेक्टर ने निगम एवं पुलिस अधिकारियों को आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदारो को अपने सामान दुकान के भीतर ही रखने होंगे, ताकि नागरिकों को आवागमन में अनावष्यक परेषानियों का सामना न करना पड़े। दुकानों के बाहर सामग्री रखने की स्थिति में मार्ग संकरा होने तथा दुर्घटना होने की आषंका बनी रहती है। उन्होंने सभी दुकानदारों से अपनी-अपनी सामग्री दुकान के भीतर ही रखने के निर्देष दिए हैं। कलेक्टर ने ठेले एवं खोमचे वालों को भी सड़क पर सुगम यातायात सुनिष्चित करने की दृष्टि से सड़क से पर्याप्त दूरी पर तथा व्यवस्थित रूप से लगाने के निर्देष दिए हैं। उन्होंने निगम के अधिकारियों को ठेले एवं खोमचों वालों को भी व्यवस्थित रखने के लिए निर्देषित किया है।

ऑटो चालको पर लगाम
कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त सूर्यकिरण तिवारी को शहर के विभिन्न स्थानों पर ऑटो स्टैण्ड निर्धारित करने निर्देषित किया है। उन्होंने शहर के विभिन्न स्थानों के लिए ऑटो का किराया भी निर्धारित करने कहा है। उन्हांंने कहा कि प्रायः ऑटो चालक द्वारा सड़क के बीच में ही ऑटो खड़ा कर सवारी बैठाने एवं उतारने की षिकायत प्राप्त होती रहती है। उन्होंने सभी ऑटो चालकों को सड़क के किनारे ऑटो खड़ी करके सवारी चढ़ाने एवं उतारने के निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लघंन करने वाले ऑटो चालकों के विरूद्व आवष्यक कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने नागरिकों से भी शहर में सुगम एवं व्यवस्थित यातायात सुनिष्चित करने के लिए अपनी गाड़ियों को निर्धारित स्थान पर पार्किंग करने कहा है।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर.एस. नायक, अपर कलेक्टर निर्मल तिग्गा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आर.के. साहू, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एस.एस. कौषल, यातायात प्रभारी भारद्वाज सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

लिंक को क्लिक करें और पढ़े क्या थी खबर –

वीडियो : यातायात विभाग का फोकस वसूली पर ज्यादा सुरक्षा पर नहीं… बेलगाम है ऑटो चालक…