शहर के जीवंत होने का प्रतीक है ‘नेकी की दीवार’: डॉ. रमन सिंह

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज राजधानी रायपुर के नेहरु-गांधी उद्यान के प्रवेश द्वार पर नये स्वरुप में निर्मित ‘नेकी की दीवार’ का अवलोकन किया। उन्होंने वहां उपस्थित बच्चों से मुलाकात की और बच्चों को बस्ता, पुस्तक और खेलकूद के सामान भेंट किए। मुख्यमंत्री ने अपना जूता उतारकर नेकी की दीवार में शेल्फ में रखा और नंगे पैर आकर अपनी गाड़ी में बैठे।
ज्ञातव्य है कि इस दीवार में बने शेल्फ में कोई व्यक्ति अपनी उपयोग की हुई वस्तु, जिसे कोई जरुरतमंद व्यक्ति भी उपयोग कर सकता है, रख सकते हैं। यहां से कोई भी व्यक्ति ऐसी वस्तुएं, कपड़े अपने लिए उठा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि नेकी की यह दीवार शहर के जीवंत होने और नागरिकों के सहृदय होने का प्रतीक है। यह दीवार यह भी अहसास कराती है कि हमारा दिल जरुरतमंद लोगों की सहायता के लिए भी धड़कता है। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है। इसके माध्यम से हमें समाज के साथ कुछ बांटने का मौका मिलता है। इस दीवार के माध्यम से जरुरतमंद व्यक्ति को स्वाभिमान के साथ अपनी जरुरत की वस्तुएं मिल सकती हैं।
मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि दो माह पहले वे यहां आये थे, तब उन्होंने नगर निगम के आयुक्त को नेकी की दीवार को व्यवस्थित करने और यहां शेल्फ बनवाने के निर्देश दिए थे, ताकि यहां रखी हुई वस्तुएं खराब नहीं हो। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता प्रकट कि नेकी की दीवार में वस्तुओं को सुरक्षित रखने की अच्छी व्यवस्था की गयी है। नेकी की दीवार को आकर्षक कलाकृतियों और पेंटिंग से सुसज्जित भी किया गया है। कपड़े टांगने के लिए दीवार पर हुक भी लगाए गए हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री ने नगर निगम के आयुक्त सहित उनकी पूरी टीम को बधाई दी। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, लोकसभा सांसद रमेश बैस, नगर निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे, सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा, कलेक्टर ओ.पी. चौधरी और नगर निगम के आयुक्त रजत बंसल सहित अनेक जनप्रतिनिधि और प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित थे।