अंजुमन कमेटी ने बंद हुए नोट बदल कर दिए फुटकर

अम्बिकापुर

विमुद्रीकरण के बाद एक तरफ जंहा देश के तमाम स्थानो मे लोग मौजूदा हालात मे तरह तरह की अफवाह फैला रहे है तो दूसरी ओर इन अफवाहो से दूर अम्बिकापुर की अंजुमन कमेटी ने नोटबंदी के माहौल मे लोगो की मदद की बीडा उठाया है। कमेटी द्वारा प्रचलन से बाहर कर दिए गए 1000-500 के नोटो के बदलकर उसके स्थान पर कमेटी के दान पेटी मे आए फुटकर रुपए दिए जा रहे है। इसके लिए अंजुमन कमेटी द्वारा शहर जामा मस्जिद के सामने बकायदा कैंप लगाकर ये काम किया गया। जिसका शुभारंभ करने खुद सरगुजा कलेक्टर भीम सिंह ने किया।

अंजुमन कमेटी अम्बिकापुर ने आज सदर रोड स्थित जामा मस्जिद के सामने दान पेटी और माजर पेटी में आने वाले खुल्ले पैसे के जरिये लोगो की सहायता की है। देश में जहां विमुद्रीकरण के बाद लोग फुटकर की समस्या से जूझ रहे है वही अंजुमन कमेटी ने अम्बिकापुर में कमेटी के फंड में जमा फुटकर कैश को आम लोगो से एक्सचेंज किया। प्रचलन से बाहर हो चुकी पांच सौ और हजार के नोट को बदल कर अंजुमन कमेटी ने लोगो को फुटकर पैसे उपलब्ध कराये। वही अंजुमन कमेटी के इस कदम से लोग काफी खुस है और इस कार्य की सराहना कर रहे है।

बहरहाल अंजुमन कमेटी ने फुटकर एक्सचेंज कर के समाज के सभी वर्गो को इस समस्या में लोगो की मदद करने का नया तरीका बताया है। इस काम से सीख लेकर ऐसे सभी सामाजिक संगठनो, अन्य मंदिरों मस्जिदों, गिरजा घर, गुरुद्वारे में भी लोग चाढावा चढाते है। लिहाजा इस संस्थाओं को भी समाज के जरूरत मंद लोगो की सहायता के लिए आगे आना चाहिए। इस कार्यक्रम में सरगुजा कलेक्टर भीम सिंह, एडिशनल एस पी राधे कृष्ण साहू, इरफ़ान सिद्दकी, सहित कमेटी के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

इरफ़ान सिद्दीकी सचिव अंजुमन कमेटी

अंजुमन कमेटी के सचिव इरफ़ान सिद्दकी ने बताया की अंजुमन कमेटी के द्वारा समाज में रोजमर्रा की जरूरतों के लिए फुटकर की कमी से लोग परेसान है दवा इलाज के लिए परेसान है जिसके लिए हमारी कमेटी के द्वारा मजार पेटी, अंजुमन के फंड में आने वाला फुटकर पैसा आम लोगो से बदल कर उनका सहयोग किया जा रहा है,जिसके प्रथम दौर में जमा मस्जिद और मजार की दान पेटियों से दो लाख बयालीस हजार रुपये लोगो से बदले गए है। अलगे चरण में और भी पेटियां खोली जाएँगी और लोगो को उपलब्ध कराई जाएँगी। इन्होने बताया की कलेक्टर साहब ने आम लोगो से अपील की है की नोट बंदी में लोगो की मदद करे। जिस क्रम में अंजुमन कमेटी ने यह शुरुआत कर दी है।

https://fatafatnews.com/shahdol-cunseltenci-election-resulte-2016-mp/