Chhattisgarh News: नए साल पर जिले के पर्यटन स्थलों पर रहेगी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, एसपी साहू ने दिए निर्देश

Surajpur News: एसपी रामकृष्ण साहू ने नववर्ष पर जिले के सभी पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। बीते दिनों एसपी ने धार्मिक व पर्यटन स्थल सारासोर का दौरा कर पर्यटन स्थल पर पुख्ता सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए थे। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए रविवार को उन्होंने केनापारा पर्यटन स्थल का जायजा लिया और संबंधितों को सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए।

जिले के जयनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत केनापारा पर्यटन स्थल पर वैसे तो हमेशा ही काफी लोगों का आना-जाना लगा रहता है। किन्तु नए वर्ष में यहां काफी संख्या में लोग आते है और प्राकृतिक सुन्दरता, फ्लोटिंग रेस्टोरेंट और बोटिंग का आनंद लेते है। रविवार को एसपी रामकृष्ण साहू ने केनापारा पर्यटन स्थल का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान एसपी ने यहां संचालित होने वाले गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। नववर्ष पर यहां काफी संख्या में लोग आते है, पोखरी के बीच में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट स्थित है तथा लोगों के द्वारा बोटिंग का भी आनंद लिया जाता है, सुरक्षा के लिहाज से सावधानी संबंधी तथा पोखरी के प्रतिबंधित स्थलों की ओर कोई न जाए ऐसे संकेतक बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए है।

image editor output image 1780511401 1671375922318

सीएसपी व थाना प्रभारी को नव साल में पर्याप्त संख्या में पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। एसपी ने जिले के सभी पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की सुरक्षा को दृष्टिगत् रखते हुए खतरनाक स्थानों पर कोई न जाए। ऐसे सावधानी संकेतक बोर्ड लगाने, पानी गहरा होने संबंधी सूचना बोर्ड लगवाने एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती करने तथा पुलिस की पेट्रोलिंग टीम को जिले के सभी महत्वपूर्ण पिकनिक स्थलों पर भ्रमणशील रहने के निर्देश थाना-चौकी प्रभारियों को दिए है। इस दौरान सीएसपी प्रकाश सोनी, थाना प्रभारी जयनगर सुभाष कुजूर मौजूद रहे।