स्कूल के समय कोयला परिवहन बंद करने की मांग

अम्बिकापुर( लखनपुर)

अदानी माईनिंग कंपनी द्वारा केते परसा खदान से कोयला परिवहन कमलपुर साईडिंग तक किये जाने के कारण अम्बिकापुर – बिलासपुर मुख्यमार्ग में स्थित लखनपुर में ट्रेफिक का दबाव बनता रहता है एवं दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

लखनपुर वासियो नें स्कूल के लगने एवं छुट्टी के दौरान तीन घंटे इन टेªलरों से कोयला परिवहन पर तीन घंटे नो एन्ट्री लगाए जाने की मांग की है। इस अवधि में लखनपुर में प्रतितदन घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। लखनपुर मुख्य मार्ग में स्थित बस स्टैण्ड़ में आए दिन दुर्घनाए हो रही है। इसका मुख्य कारण अदानी कोल माईनिंग द्वारा परसा केते खदान से कमलपुर साईंडिंग तक कोयले परिवहन करने वाले टेªलरों को माना जा रहा है। वहीं लखनपुर में मेन रोड़ में बस स्टैंण्ड़ लगने से यहां जाम की स्थिति बनी रहती है। लखनपुर बस स्टैण्ड़ में वाहनो का काफी दबाव एवं प्रदुषण के कारण लोगो का जीन दूभर हो गया है। बस स्टैण्ड़ में आए दिन घंटों जाम की स्थिति से निपटने पुलिस को भी मशक्कत करनी पड़ती है।

नगरवासियों ने आरोप लगाया है कि अदानी प्रबंधन मार्ग में न ही पीनी के छिड़काव की व्यवस्था की जा रही है और न ही अन्य उपाय किये जा रहे है। सैकडों की संख्या में चलने वाले ट्रेलरों के कारण स्कूल लगने एवं छूटने के समय जाम की नौबत बन जाती है। लखनपुरवासियों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि स्कूल समय में तीन घंटे नो एन्ट्री लागू की जाए , जिससे आए दिन हो रही दुर्घटना में भी कमी आएगी । नगरवासियों ने शहरी क्षेत्र में ट्रीप टेªलरों की गति 10 से 20 किलो मीटर रखे जाने तथा प्रेशर हार्न बंद करने की मांग की है।