WhatsApp यूज़र्स के लिए बड़ी खुशखबरी!.. अब 2 दिन पुराने मैसेज को भी कर सकेंगे डिलीट



नई दिल्ली: वॉट्सऐप पर भेजे गए मैसेज को डिलीट करने वाले फीचर ‘Delete message for everyone’ से काफी आसानी हो गई है. हालांकि इस फीचर से मैसेज को घंटे भर बाद या पुराना होने पर डिलीट नहीं किया जा सकता है. शुरुआत में यूज़र्स को मैसेज डिलीट करने के लिए सिर्फ 8 मिनट का समय मिलते थे, हालांकि बाद में इसको बढ़ा कर 1 घंटा बढ़ा दिया गया था. अब कंपनी इस फीचर से जुड़ी एक और राहत की खबर लाई है. दरअसल वॉट्सऐप, चैट में भेजे गए मैसेज को डिलीट करने की लिमिट को बढ़ाने जा रही है. जी हां, रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक यूज़र्स अब चैट में से दो दिन पुराने मैसेज को भी डिलीट कर सकेंगे.

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप ने लेटेस्ट बीटा 2.22.15.8 के कुछ यूज़र्स के लिए मैसेज डिलीट करने की लिमिट को 2 दिन 12 घंटे तक बढ़ा दिया है. मौजूदा समय में ये लिमिट सिर्फ 1 घंटा 8 मिनट, 16 सेकेंड है, जिसके बाद मैसेज को Delete for everyone नहीं किया जा सकता है.

दूसरी तरफ बात करें टेलीग्राम की तो ग्राहक मैसेज भेजने के बात 48 घंटे तक उसे डिलीट कर सकते हैं. वहीं अब 2 दिन की टाइम लिमिट बढ़ा कर वॉट्सऐप सबसे आगे हो जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक इस लिमिट बढ़ने को लेकर यूजर्स को किसी तरह की कोई नोटिफिकेशन नहीं मिली है, तो इसलिए यूज़र्स को खुद ही चैट में चेक करना होगा, जो कि मैसेज भेजकर फिर डिलीट ट्राय करके की जा सकती है.

WhatsApp पर ये भी है नया फीचर…

इसके अलावा वॉट्सऐप एक और डिलीट मैसेज फीचर ला रहा है जो ग्रुप के एडमिन को ग्रुप में किसी के लिए भी चैट को दूसरे मेंबर्स के लिए डिलीट करने की अनुमति देगा. इसके अलावा वॉट्सऐप ने हाल ही में ये भी बताया है कि उसने नए आईटी नियम 2021 के तहत मई के महीने में भारत में 19 लाख से ज़्यादा अकाउंट को बैन कर दिया है.