इस दिवाली नहीं जलेंगे पटाखे.. कोरोना के कारण राज्य सरकार ने लगाई रोक..

राजस्थान। देेश में कोरोना वायरस को देखते हुए राज्य सरकार ने इस वर्ष दिवाली पर होने वाले आतिशबाजी पर पुरी तरह से प्रतिबंध लगा दी है। पटाखों से कोरोना संक्रमित मरीजों को होने वाली परेशानी को देखते हुए राज्य सरकार ने आतिशबाजी पर रोक लगा दी गई है।

कोरोना समीक्षा बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने पटाखों की बिक्री और आतिशबाजी पर रोक लगाने का फैसला किया है। पटाखों से निकलने वाले विषैले धुएं से कोविड संक्रमित रोगियों को होने वाली दिक्कत को देखते हुए यह रोक लगाई गई है।

सीएम ने प्रदेश में पटाखों की बिक्री और आतिशबाजी पर रोक लगाने के साथ-साथ बिना फिटनेस के धुआं उगलने वाले वाहनों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि कोरोना महामारी के इस चुनौतीपूर्ण समय में प्रदेशवासियों की जीवन की रक्षा सरकार के लिए सर्वोपरि है।

सीएम ने बताया कि आतिशबाजी से निकलने वाले धुएं के कारण कोविड मरीजों के साथ ही हृदय और श्वास रोगियों को भी तकलीफ का सामना करना पड़ता है। ऐसे में दिवाली पर लोग आतिशबाजी से बचें। उन्होंने पटाखों के विक्रय के अस्थायी लासेंस पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि शादी और अन्य समारोह में भी आतिशबाजी को रोका जाए।