बिग ब्रेकिंग: आरटीई की राशि में हुए भ्रष्टाचार को लेकर शिक्षा विभाग के क्लर्क, कंप्यूटर ऑपरेटर एवं स्कूल संचालक के खिलाफ FIR दर्ज

जांजगीर-चांपा। जिला शिक्षा कार्यालय में आरटीई के राशि को 7 लाख की जगह बढ़ाकर 72 लाख से ज्यादा राशि का भुगतान करने मामले में आखिरकार क्लर्क, कंप्यूटर ऑपरेटर के निलंबित के बाद पुलिस ने शिक्षा विभाग के क्लर्क, कंप्यूटर ऑपरेटर सहित बलौदा के मयूरा स्कूल के संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि मामला 2019-20 का है। जहां शासन से आरटीई के तहत शासन से मिलने वाली राशि को स्कूल संचालक एवं कंप्यूटर ऑपरेटर क्लर्क तीनों के सांठगांठ से ज्यादा राशि का भुगतान कर दिया था।

मामले में संज्ञान लेते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारी ने दोनों को निलंबित कर दिया था बाद में कलेक्टर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए खूब फटकार लगाई थी।। वही स्कूल की मान्यता रद्द करने की बात कही थी। अब पुलिस ने तीनों के खिलाफ अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। शिक्षा विभाग के कलर्स शिवानंद राठौर कंप्यूटर ऑपरेटर विकास साहू एवं बलौदा के मयूर स्कूल के संचालक को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ 420 का भी मामला दर्ज कर लिया है।