राजस्व की टीम के साथ विवाद… आखिर तहसीलदार की टीम के साथ ही क्यो होता है विवाद! कोरोना गाइडलाइन पालन कराने निकले टीम के साथ दुकानदार की झुमाझपटी…

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में इन दिनों जिला प्रशासन की सख्ती देखी जा रही है। कोरोना गाइडलाइन के पालन कराने लोगो से बार-बार अपील भी की जा रही है। लेकिन आम लोग इन गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करते नही दिख रहे है। जिसके कारण प्रशासन को भी थोड़ी सख्ती दिखानी पड़ रही है। इसी प्रकार जिले के शिवरीनाराण में एक घटना सामने आई है। जहां एसडीएम की टीम के साथ तहसीलदार के साथ टीम रोड़ पर बिना मास्क पहने लोगो को मास्क पहनने की अपील की जा रही थी। तो वही दुकानदारो को भी सोशल डिसटेंस का पालन के लिए समझाइस दे रही थी। लेकिन दुकानदार भी इस अपील को नकारते हुए लापरवाही बरत रहे थे।

इसी दौरान तहीलदार प्रकाश साहु एवं एसडीएम की टीम के साथ एक दुकानदार की कहासुनी हुए और विवाद बातो -बातो पर इतना पड़ गया कि दुकानदार और राजस्व की टीम आपस में ही उलझ गई और एक दुसरे को देख लेने तक की बात आ गई, विवाद इतना बड़ गया कि दुकानदार और पुलिस के बीच धक्कामुक्की भी हुई।

इस सब के बीच राजस्व विभाग के टीम मे तहसीलदार प्रकाश साहु भी एसडीएम के साथ रोड़ पर कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने निकले थे। विवाद मे दुकानदार और एसडीएम के साथ कहा सुनी होने के बाद दुकान को सील कर दिया गया। इस विवाद मे एक सवाल जरूर लोगो के मन मे आ रहा होगा कि आखिर तहसीलदार प्रकाश साहु जहां जाते है वही क्यो दुकानदारोें से विवाद होता है ! क्योकि इसके पहले भी जांजगीर तहसीलदार थे। तो एक वर्ष पूर्व इसी कोरोना गाइडलाइन के पालन कराने के लिए निकले थे तो नेता जी चौक जांजगीर मे गटटानी हार्डवेयर दुकारदार के साथ विवाद हुआ था। विवाद इतना बड़ गया था कि दुकानदार का सिर फट गया था। सिर पर टांके लगे थे। वही दुकानदार और तहसीलदार प्रकाश साहु का विवाद कोतवाली तक पहुंच गया था। बाद मे किसी तरह विवाद को शांत कराते हुए आपसी समझौते से मामला शांत हुआ था।

अब शिवरीनाराण मे वही लाॅकडाउन के समय दुकानदार के साथ तहसीलदार व एसडीएम के साथ दुकानदार का फिर से विवाद हो गया है। आखिर तहसीदार प्रकाश साहु टीम के साथ ही क्यो दुकानदारो से विवाद की स्थिति बनती हैं। क्यो राजस्व की टीम के साथ हमेशा विवाद होता हैं. बड़ा सवाल है.. ?