छत्तीसगढ़: पटवारी का वायरल वीडियो साबित हुआ फर्जी… जांच अधिकारी ने कहा पटवारी ने नहीं लिए किसानों से रुपए… निलबंन के बाद अब होगी बहाली..

जांजगीर-चाम्पा. हल्का पटवारी गोविंद राम कंवर प.ह.न. 21 ग्राम कुरियारी तहसील शिवरीनारायण को फर्जी वीडियो वायरल होने के आधार पर 8 दिसंबर को कलेक्टर महोदय के अनुमोदन के आधार पर अपर कलेक्टर द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. इस संबंध में जांच अधिकारी संदीप साय तहसीलदार शिवरीनारायण को नियुक्त किया गया एवं तीन दिवस के भीतर जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा गया.

जांच अधिकारी के प्रतिवेदन 16 दिसंबर 21 के अनुसार हल्का पटवारी गोविंद राम कंवर द्वारा किसी भी कृषक से पैसे का लेन देन नहीं किया गया. वायरल वीडियो फर्जी में साबित हुआ. हल्का पटवारी के बहाली के संबंध में राजस्व पटवारी संघ छत्तीसगढ़ तहसील शाखा शिवरीनारायण के समस्त पटवारी ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर हल्का पटवारी कुरियारी को निलंबन से बहाल करने का आवेदनपत्र 17 दिसंबर 2021 को एवं ग्राम कुरियारी के लगभग तीन दर्जन लोगों ने 23 दिसंबर 21 को कलेक्टर जिला जांजगीर चांपा के नाम आवेदन पत्र दिया गया है. परंतु आज पर्यंत तक हल्का पटवारी को बहाल नहीं किया गया है.

निलंबन की फाइल कलेक्टर के पास पहुंचते ही कुरियारी पटवारी का निलंबन बहाल किया जा सकता है. वही पटवारी संघ एवं ग्राम कुुरियारी के दर्जनों किसानों ने कलेक्टर से गुहार लगाई हैै कि पटवारी का निलंबन जल्द समाप्त कर बहाल कियाा जाए, और फर्जी तरीके से पटवारी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले दोनों युवको पर कार्यवाही करने की मांग शिवरीनारायण थाना प्रभारी से की है.