Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रयासों से प्रदेश के 20 लाख आदिवासियों के जीवन में आएगी खुशहाली!


Raipur News: मोदी कैबिनेट में लिए गए 5 राज्यो की जातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने के निर्णय का हार्दिक अभिनंदन करते हुए प्रदेश के पूर्व वन मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश गागड़ा ने कहा मोदी सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के 20 लाख से ज्यादा आदिवासी जो थोड़ी सी त्रुटि की वजह जनजाति समुदाय को मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रहे अब उन्हें अपना हक मिल सकेगा।

श्री गागड़ा ने कहा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह सहित सभी भाजपा नेताओ ने कई बार इस बाबत प्रयास किया और आज सभी के अथक प्रयासों के परिणाम स्वरूप लाखो आदिवासी नौकरी, शिक्षा और जनजाति समुदाय को मिलने वाले ऐसे कई अधिकार प्राप्त कर सकेंगे, जिससे वो अब तक वंचित रहे। इस विषय पर छत्तीसगढ़ भाजपा से सभी लगातार संघर्ष करते रहे और 18 अप्रैल 2022 को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व जनजाति मामलो के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को पत्र भी लिखा था।

श्री गागड़ा ने कहा कांग्रेस सरकार ने अपनी गलत राजनीतिक मंशा की वजह से इस मामले को लटकाए रखने का बहुत प्रयास किया लेकिन मोदी सरकार ने आज ऐतिहासिक कदम उठाते हुए कई जातियों को अनुसूचित जनजाति समाज में शामिल कर उनके जीवन की बेहतरी के लिए सबसे बड़ा निर्णय लिया है इसके लिए सभी मोदी जी के सदैव आभारी रहेंगे।

मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय पर भाजपा के वरिष्ठ नेता नंद कुमार साय, राम विचार नेताम, केदार कश्यप,जनजाति मोर्चा अध्यक्ष विकास मरकाम सहित सभी ने प्रसन्नता जताते हुए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है।