चूने की एक लकीर ने बदल दी पाकिस्तान की तकदीर

पाकिस्तान के एक प्लेयर फखर जमान ने जो पारी जमाई , उसके सामने पूरी भारतीय टीम बिखर गई ! टास जीत कर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्यौता देने वाले भारती़य टीम के कप्तान विराट के लिए पाकिस्तान ने 338 रनो का विराट लक्ष्य दिया ! जिसके सामने विराट के धुरंधर धूल चाटते नजर आए !  गौरतलब है कि पाकिस्तान की पहली पारी के तीन सैकडा रन का पीछा करते हुए शेर की खाल ओढे भारतीय खिलाडी गीदड नजर आए और लीग मैच मे पाकिस्तान को एकतरफ़ा मैच हराने वाले भारतीय खिलाडियो ने उसे चैंपियन ट्राफी 2017 का चैंपियन बना दिया !
गौरतलब है कि इण्डियन टीम के लिए जशप्रीत भूमरा की एक गलती ने दहाई का आकडा पार ही किए फकर को भूमरा आउट कर चुके थे … लेकिन क्रिकेट पिच की एक सफेद लाईन ने भूमरा की गलती को उजागर कर दिया… और नो बाल होने के कारण शतकीय पारी लगाने वाले फकर जमान नाउट करार दिए गए… और उसने धुंआधाऱ शतक जड भारत के लिए मुस्किल हालात पैदा कर दिए थे !
जमान के शतक के बाद वो तो आउट हो गए लेकिन बाबर आजम और फवाद आसम ने बची कसी कसर पूरी कर दी और अपनी टीम के लिए 338 रन बना दिए ! वही भारत की पारी की शुरुआत होते ही धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा मैच के पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर पवेलियन वापस लौट गए.. और एक के बाद एक भारतीय धुरंधरो विकेट ऐसे गिरे जैसे पतझड़ में पेड़ से पत्ते गिर रहे हो..इस बीच आल राउंडर हार्दिक पंडया ने पारी सम्हाली और 70 रन की शानदार पारी खेली लेकिन जडेजा के साथ विकेट पर असमंजस की स्थिति ने पंडया को रन आउट करा दिया और हार्दिक के विकेट गिरने के बाद भारत की जीत की रही सही उम्मीद भी ख़त्म हो गई थी और विश्वस्तरीय धुरंधरो से भरी पडी टीम इंडिया पाकिस्तान के 338 रनों के जवाब में 158 के स्कोर पर ही आल आउट हो गई.. और कई धुरंधरो को धूल चटाने वाली टीम इंडिया की हार हुई. लेकिन इस विशाल टीम की हार समर्थको को हजम नहीं हो रही है, इण्डिया की हार के पीछे उनका खराब प्रदर्शन रहा है या फिर बात कुछ और ही है..?