CG – छह साल से फरार चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार… कम समय में रकम दोगुना करने का झांसा देकर की थी ठगी..



कोरबा। कम समय में रकम दोगुना करने का झांसा देकर स्थानीय निवेशकों से करोड़ों रुपये सनशाइन इंफ्राबिल्ट कार्पोरेशन लिमिटेड कंपनी ने वर्ष 2016 में राशि जमा कराई। राशि लौटाने के बजाए कंपनी ने बोरिया बिस्तर समेट कर भाग गई थी। मामले में पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टर को उपजेल बलोदाबाजार भाठापारा से लेकर कोरबा लाई।

छह वर्ष पहले सनशाइन इंफ्राबिल्ट कार्पोरेशन लिमिटेड चिटफंड कंपनी ने जिले में कार्यालय खोला और पाली व आसपास क्षेत्र के निवेशकों से करोड़ों रूपये जमा कराया। कंपनी ने लोगों को आश्वस्त किया कि निश्चित समय के बाद राशि दो गुनी हो जाएगी। बाद में राशि जमा नहीं की गई। इस पर निवेशकों ने राशि ठगी किए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस ने धारा 420, 406, 409, 120 बी चिटफंड मनी सरकुलेशन एक्ट व छत्तीसगढ़ निवेशकों के हितों का संरक्षण अधिनियम की धारा 10 कायम कर विवेचना में लिया। इस मामले में शामिल आरोपित राजीव गिर, ओम प्रकाश अवस्थी, मुकेश कुमार बघेल को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर जेएमएफसी कोर्ट पाली में चालान पेश किया था। जबकि प्रकरण के अन्य आरोपी फरार हो गए थे।

इस बीच पुलिस को सूचना मिली की प्रकरण के नामजद फरार आरोपित संजीव सिंह बघेल 38 साल निवासी हरिराम कापूरा ग्राम सिमराव थाना भिंड जिला भिंड मध्य प्रदेश हाल मुकाम आम्रपाली सेक्टर 76 मकान नंबर 605 नोएडा, उप जेल बलौदाबाजार भाटापारा में है। पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट के अंतर्गत न्यायालय में पेश कर संजीव सिंह को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में पेश किया गया है।