Breaking : खबर का हुआ असर.. स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कचरे के अवशेषों को किया आग के हवाले..

सीतापुर(अनिल उपाध्याय)। खुले में फेंका जा रहा है पीपीई कीट संग मेडिकल कचरा,संक्रमण का बढ़ा खतरा नामक शीर्षक से फटाफट न्यूज में छपी खबर का असर हुआ। स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल परिसर के अंदर खुले में फेंके गए मेडिकल कचरे के अवशेष को आग के हवाले करते हुए नष्ट कर दिया।


विदित हो कि मरीजो के उपचार के बाद कोविड हॉस्पिटल का मेडिकल कचरा अस्पताल परिसर के अंदर खुले मे फेक दिया जाता था।जबकि ऐसे कचरों को बड़ी सावधानी से नगर से बाहर सुनसान जगह पर ले जाकर नष्ट करने का प्रावधान है किंतु ऐसा न कर इसे परिसर के अंदर खुले में फेंक दिया जाता था।

जिससे संक्रमण फैलने की संभावना के साथ माहौल दूषित होने की आशंका बनी रहती थी।नगरवासियों ने भी खुले में मेडिकल कचरा फेके जाने पर आपत्ति जताई थी जिसे फटाफट न्यूज ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

जिसे स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता से लेते हुए अस्पताल परिसर के अंदर खुले में फेंके गए कचरे के अवशेष को आग के हवाले कर दिया।हालाँकि आग लगने के बाद कचरे से उठने वाले दूषित धुँए ने आसपास का माहौल प्रदूषित कर दिया था लेकिन आग बुझने के कुछ देर बाद दूषित धुँए के थमने से लोगो ने राहत की साँस ली।