BREAKING : प्रशासन के आदेश के बाद हार्डवेयर दुकान खोलने पर हुई कार्रवाई.. जिला प्रशासन ने काटा दो बार चालान.. तहसीलदार पर दुकान संचालक द्वारा लाठी डंडे से मारकर लहूलुहान करने का आरोप..

जांजगीर चांपा. देशव्यापी कोरोना वायरस के चलते पूरे देश मे लाॅकडाउन है. वही 14 अप्रैल के बाद कुछ दुकान को खोलने की अनुमति सरकार ने दी है. जिसमें किराना दुकान,मेडिकल स्टोर, से लेकर डेयरी, फल, मोबाइल, हार्डवेयर,सीमेंट, सरिया दुकान संचालको को दुकान खोलने की अनुमति दी गई है. जिला मुख्यालय में लगभग सभी दुकान संचालक अपने दुकान को बंद कर सरकार का समर्थन कर रहे है. 14 अप्रैल के नया आदेश के बाद मोबाइल, हार्डवेयर, आटो मोबाइल दुकान संचालक को भी अनुमति दे दी गई है. जिसके कारण दुकान खोल कर दुकान का संचालन कर रहे है. आज दोपहर नेता जी चैक स्थित हरि गटटानी हार्डवेयर दुकान संचालक भी अपनी दुकान को खोलकर बैठा था. इतने में वहां नगर पालिका व जिला प्रशासन की टीम जाकर दुकान संचालक को दुकान मे अन्य समान रखने के नाम कार्रवाई करते हुए 500 रूपये का चालान काट दिये.

बाद में इसकी जानकारी तहसीलदार व एसडीएम हो हुइ तो वे भी मैाके पर पहुचं गये और दुकान संचालक पर 2000 रूपये का चालान काट कर कार्यवाई करने लगे. दुकान संचालक द्वारा बार -बार पैसे नही देने को लेकर बात कर रहा था. और 2000 रूपये का चालान नही देने की बात पर विवाद हो गया. विवाद इतना पड़ गया कि दुकान संचालक के अनुसार तहसीलदार प्रकाश साहु द्वारा उनके सिर पर लाठी से मारते हुए गाली गलौज करने लगे. इसी बीच बीचबचाव करने दुकान संचालक का बेटा और भाई भी आ गया उसको भी तहसीलदार व अन्य साथ मे आये लोगो लाठी से मारने लगे.

दुकान संचालक अजय गटटानी के सिर और हाथ मे गंभीर चोटे आई है. अजय गटटानी के सिर मे खुन बहने के कारण चक्कर खाकर गिर गया बाद मे आसपास के लोग उन्हे जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया जहां डाक्टरो ने बताया कि सिर मे चार टागें लगे वही हाथ मे भी चोट है पिडित को सिम्स बिलासपुर रेफर कर दिया गया . घटना की खबर पूरे शहर में फैलते ही रिपोट दर्ज कराने कोतवाली मे अजय गटानी के परिजन सहित कांग्रेस नेता भी पहुच गये .

घटना की खबर से मिडिया भी वहां पहुच गई. कोतवाली में कांग्रेसी नेताओ व प्रशासन द्वारा पिडित पक्षो का एक कमरे में ले जाकर घंटो बैठाकर चर्चा करते रहे. 1 घंटे बाद ऐसा क्या हुआ किसी को समझ नही आया पिडित पक्षो द्वारा तहसीलदार के खिलाफ रिपोट लिखाने का मंशा बदल कर समझौता करने करने की बात कहने लगे . जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन भी पिडित पक्षो पर दबाव बनाने लगी जिससे डर से पिडित पक्षो ने रिपोर्ट लिखाने से मना कर दिया।

sp oof 1
बीचबचाव करने गया गार्ड का कान का पर्दा फटा….
नेता जी चैक के पास मे तैनात खोखसा निवास हीरालाल साहु मडवा प्लांट मे गार्ड की नौकरी करता है लेकिन लाकडाउन में नेता जी चैक के पास डियूटी लगने को कारण वही था . दुकान संचालक व तहसीलदार के बीच मारपीट होते देख बीचबचाव करने गया तो उसे भी तहसीलदार ने कान के पास जोर से मार दिया उसका एक कान का पर्दा फट गया जिसके बाद वह डांक्टर के बास इलाज कराने गया गार्ड ने बताया कि डाक्टर का कहना है कि उसका एक कान का पर्दा फट गया हैं. वही कोतवाली रिपोर्ट लिखाने आने के बाउजुद उसका रिपोर्ट नही लिखा जा रहा है.

तहसीलदार पर लग रहे है हमेशा मारपीट करने का आरोप….
लाकडाउन के बाद जिला प्रशासन सक्त हो गया है किसी प्रकार के अप्रिय घटना से निपटने के लिए चैक चैराहो मे बेरीकेटस लगाकर पुलिस जवानो की डुयूटी लगा द गई हैं. वह जिले के एसडीएम मेनका प्रधान , तहसीलदार प्रकाश साहु लाकडाउन में शहर के चारो ओर मोर्चा सभांले हुए हैं. इसी लाकडाउन के बीच तहसीलदार प्रकाश साहु के उपर कई प्रकार के आरोप लग रहे हैं . किसी दुकान संचालक के उपर डंडे से मारपीट करने का आरोप लग रहा है तो किसी को लेनदेन कर छोड़ने का भी आरोप लगा रहा है.

हार्डवेयर दुकान खोलने का आदेश फिर प्रशासन ने क्यो काटा चालान…
14 अप्रैल के बाद नया आदेश मे हार्डवयेर के साथ मोबाइल, व अन्य दुकान को खोलने का अनुमति दिया है फिर प्रशासन ने दुकान संचालक के खिलाफ क्यो 500 सौ का दो बार अलग-अलग चालान काटा समझ से परे हैं. जब इस मामले में मिडिया एसडीएम मेनका प्रधान,तहसीलदार प्रकाश साहु, एडीएम, एसडीओपी जांजगीर, से चर्चा की गई तो वे मिडिया से बात नही करने की बात कहते हुए कुछ बोलने से मना कर दिया है. लेकिन जब घटना की चर्चा एसपी पारूर पाथुर से की गई तो जानकारी के बाद कार्यवाही करने की बात कही.