BREAKING..बिलासपुर-रायगढ़ सेक्शन में तीसरी लाइन का रख-रखाव व मरम्मत कार्य….. हावड़ा -मुम्बई मार्ग से जाने वाली 15 ट्रेन प्रभावित…

 

– अहमदाबाद- साउथ, बिहार पैसेंजर बनकर चलेगी रायगढ
बिलासपुर। इस माह रेल मार्ग से यात्रा करने की प्लानिंग कर रहे यात्रियों के लिए एक जरूरी खबर है। बिलासपुर-रायगढ़ सेक्शन में तीसरी लाइन का रख-रखाव व मरम्मत कार्य किया जाना है। इसके लिए रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है तो कुछ को निर्धारित स्टेशनों से पहले ही सीमित कर दिया है। तो कुछ को निर्धारित स्टेशनों से पहले ही सीमित कर दिया है। इसका असर हावड़ा -मुम्बई मार्ग से जाने वाली 15 ट्रेन प्रभावित रहेगी। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने बिलासपुर मंडल अंतर्गत बिलासपुर-रायगढ़ सेक्शन में यह कार्य किया जाना है। इसके तहत किरोड़ीमलनगर व रायगढ़ स्टेशन के बीच तीसरी लाइन में आवश्यक रख-रखाव का कार्य किया जाना है। मरम्मत कार्य की वजह से इस दिशा से होकर जाने व आने वाली कई ट्रेनों को प्रभावित किया जा रहा है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल के मेन लाइन सेक्शन की तीसरी लाइन और सीआईसी सेक्शन के दोहरी लाइन में आवश्यक मरम्मत के लिए मेगा ब्लाक करने का निर्णय लिया है। इसके लिए 13 से 27 जून तक कई ट्रेन प्रभावित होंगे। इन दिनों में बिलासपुर से कांटाभांजी जाने वाली टिटलागढ़ पैसेंजर बिलासपुर से संबलपुर तक नहीं चलेगी। इसके अलावा मेमू दोनों दिशा, हावड़ा कुर्ला ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस 16, 18, 19, 22, 23, एवं 25 जून दोनों दिशा रद्द, पोरबंदर हावड़ा एक्सप्रेस पोरबंदर से 4 दिन के लिए रद्द, एवं अन्य ट्रेन रद्द रहेगी। इसमे कुछ ट्रेन अपने निर्धारित स्टेशन से पूर्व ही रद्द की गई है। वही जन शताब्दी आधे घंटे विलंब से छुटेगी।

यह ट्रेन रहेगी दोनों दिशा में रद्द

कुर्ला एक्सप्रेस, पोरबंदर एक्सप्रेस, बिलासपुर टिटलागढ़ पैसेंजर,टाटा- इतवारी पैसेंजर, रायगढ -बिलासपुर मेमू लोकल, झारसगुड़ा गोंदिया एक्सप्रेस ट्रेन दोनों दिशा में रद्द रहेगी।

दो एक्सप्रेस ट्रेन को बनाया गया है पैसेंजर
मरम्मत कार्य को देखते हुए रेल प्रबंधन ने ट्रेन के सफर करने वाले यात्रियों की सुविधाओं के मद्देनजर रखते हुए 13 से 27 जून तक हावड़ा अहमदाबाद एक्सप्रेस को झारसगुड़ा से रायगढ के मध्य पैसेंजर बनाकर चलाया जायेगा। वही साउथ बिहार एक्सप्रेस को चांपा एवं झारसगुड़ा के मध्य पैसेंजर बनाकर चलाने का निर्णय लिया है।