स्टेशन पर परोसा जा रहा है जानलेवा बोतल बंद दूध…बगैर निर्माण तिथि के खुलेआम बेचा जा रहा है दूध !

कटनी मुडवारा रेल्वे स्टेशन का मामला ! 
जानलेवा अनदेखी : स्टेशन पर यात्रियो को परोसा जा रहा दूषित दूध !
कटनी 
सुई से लेकर हवाई जहाज तक के नकली माल बनाने के लिए चर्चित कटनी के कालेकारोबारी अब रेलवे की चाक चौबंध फूड सेफ्टी पर सेंध लगा रहे है ! दरअसल मामला कटनी के मुडवारा रेलवे स्टेशन का है ! जंहा के प्लेटफार्म नंबर दो मे स्थित एक रेलवे कैंटीन मे संदिग्ध खाद्य प्रदार्थ खपाया जा रहा है ! मामले का खुलासा तब हुआ जब देश के नामी फूड प्रोडेक्ट बेंचने वाली कंपनी के निर्माण तिथी को मिटा कर बोटलबंद दूध बेचने की हरकत एक यात्री की नजर पर पडी !
जानकारी के मुताबिक मध्य भारत के बडे रेलवे जंक्सन के रूप मे मशहूर कटनी का सब स्टेशन मुडवारा मे अपनी आगे की ट्रेन का इंतजार कर रहे एक यात्री ने मुडवारा के दो नंबर प्लेटफार्म पर स्थित मेसर्स मो. वसीम की लाईसेंसी रेलवे कैंटीन से अमूल कंपनी के तीन अमूल कूल नाम का बोतलबंद दूध खरीदा ! लेकिन दूध पीने के बाद जब दूध का टेस्ट सामान्य स्वाद से अलग लगा तो यात्री ने दूध की मेनुफेक्चरिंग और एक्सपायरी देखनी चाही , तो आप सुनकर हैरान हो जाएगें ! इन तीन बोतलो के अलावा स्टेशन मे पडी अन्य खाली बोतलो की पडताल की तो सभी बोतलो की मेनुफेक्चरिंग डेट का खुरच के निकाल दिया गया था ! लिहाजा जब यात्री ने इसकी शिकायत कैंटीन के संचालक से की तो पहले उन्होने ये कहा कि हमे भी कोई स्पलाई करता है इसलिए इस संबध मे हमको कोई जानकारी नही है !हालांकि यात्री द्वारा मामले की शिकायत किए जाने की बात तहते ही कैंटीन संचालक ने रूपए वापस कर दिए !
इस कैंटीन के आस पास पडी खाली बोतलो के अलावा कैंटीन के अंदर रखी तकरीबन 150 बोतलो मे मेनुफेक्चरिंग डेट को खरोच कर मिटा दिया गया है ! जिससे ये साफ हो रहा है कि कैंटीन मे बेचे जा रहे बोतलबंद दूध की एक्सपायरी डेट समाप्त हो चुकी है , इसलिए बोतल मे लिखी तारिख को खरोच कर उसको खपाया जा रहा है ! बहरहाल यात्रियो को ट्रेन और स्टेशन मे बेहतर खाद्य सामग्री का दावा करने वाले रेल प्रबंधन की चुस्त व्यवस्था मे सेंध करने के इस मामले ने रेल मंत्रालय के दावो की हकीकत भी सतह पर ला दी है …जिसमे रेल्वे से रूपया कमाने वाले लाईंसेसी कैंटीन वाले सरकार सोंच पर पलीदा लगातर यात्रियो के स्वास्थ से जानलेवा खिलवाड कर रहे है !
कीमत से ज्यादा मे बिक्री 
ऐसा नही है कि इस जानलेवा मनमानी के अलावा रेलवे कैंटीनो मे और कोई मनमानी नही हो रही है बल्कि मनमानी का आलम ये है कि इस नामी कंपनी का बोतलबंद दूध का प्रिंट रेट 18 रूपया है , लेकिन उसके बाद भी इसको 25 रूपया मे बेंचा जा रहा है ! जिससे ग्राहक एक तरफ जानलेवा तो दूसरी ओर ज्यादा कीमत मे गुणवत्ताविहीन दूध खरीदने पर मजबूर है !