रायल बस सडक किनारे खेत मे पलटी… जशपुर जा रही थी बस

अम्बिकापुर (सुशील कुमार)जिले के बिलासपुर की तरफ से आने वाली एक सवारी बस अनियंत्रित होकर पलट गई ! घटना मे 15 यात्रियो को मामूली चोट आई है और पांच यात्रियो को गंभीर चोट आने पर अम्बिकापुर मेडिकल कालेज मे भर्ती कराया गया है ! जानकारी के मुताबिक यात्री बस रायपुर से जशपुर की ओर जा रही थी !

रायपुर से जशपुर जाने वाली रायल बस सर्विसेस की बस आज सुबह तकरीबन 5.30 बजे अनियंत्रित होकर सडक किनारे खेत मे जाकर पलट गई ! 55 यात्री सवार इस बस मे ज्यादातर यात्री जशपुर जिले के विभिन्न इलाको के थे ! अम्बिकापुर से तकरीबन 10 किलोमीटर पहले लहपटरा के पास हुए इस हादसे मे बस सवार 55 यात्रियो मे 15 यात्री घायल हुए है , जिनमे 11 लोगो को साधारण चोट आने के कारण उन्हे प्रारंभिक इलाज कर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है ! लेकिन गंभीर रूप से घायल 4 यात्रियो को इलाज के लिए अम्बिकापुर मेडिकल कालेज अस्पताल मे भर्ती कराया गया है ! इन घायलो मे एक महिला को ज्यादा गंभीर चोटे आई है !

कैसे हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक रायपुर से जशपुर आ रहा रायल कंपनी की बस जैसे ही लहपटरा गांव के नजदीक पहुंच रही थी कि लहपटरा नाला के पहले बस का स्सपेंशन मे तकनीकी गडबडी आने से बस अनियंत्रित हो गई ! इधर बस के अनियंत्रित होने के कारण ड्रायवर ने बस को सपाट खेत की तरफ उतार दिया ! जिस कारण सभी यात्री किसी गंभीर हादसे का शिकार होने से बच गए ! गौरतलब है कि अम्बिकापुर से बिलासपुर और रायपुर तक इन दिनो फोरलेन सडक का निर्माण कार्य तेजी मे है ! जिससे सडक कई जगह खराब है और शायद यही लजह थी कि बस के स्सपेंशन पट्टे मे आई तकनीकी खामियो की वजह से बस के ड्रायवर ने नियंत्रण खो दिया और बस सडक किनारे खेत मे जा गिरी !