भारी अव्यवस्था के साथ संपन्न हुआ जांजगीर चांपा जिला पंचायत चुनाव…पत्रकारो के लिए नही की गई थी बैठक व्यवस्था…कार्यालय मे सोते रहे उप संचालक जनसंपर्क अधिकारी…पत्रकारो को समय पर सूचना नही मिलने पर हुई परेशानी…..

जांजगीर चांपा । जांजगीर चांपा जिले के अलावा पूरे प्रदेश में आज जिला पंचायत मे अध्यक्ष उपाध्यक्ष का चुनाव संपन्न हुआ । वही जांजगीर चांपा जिले के बात करे तो जिला प्रशासन के अड़यल रवैये के कारण चुनाव के दौरान जिला पंचायत कार्यालय में पूरी तरह अव्यवस्था का आलम रहा । चुनाव संबंधित न्युज कव्रेज करने आये पत्रकारो के लिए जिला प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की बैठक व्यवस्था नही होने के कारण चुनाव संपन्न होते तक जिला पंचायत कार्यालय परिसर के बाहर इधर उधर घुमते रहे । वही जब इस बारे में जिला पंचायत सीईओ से जानकारी लेने पर पता चला कि  कलेक्टर द्वारा पत्रकारो को अंदर आने से मना करने की जानकारी दी गई। वही जिले के विभिन्न प्रिंट व इलेक्ट्रानिक चैनल के पत्रकार चुनाव संबंधित रिपोर्ट के लिए जनसंपर्क उप संचालक अधिकारी को फोन करकेे सूचना लेनी चाही तो उनके द्वारा गैर जिम्मेदार जबाव दिया गया . शायद उनको यह नही मालुम कि आज जिला पंचायत कार्यालय में अध्यक्ष उपाघ्यक्ष का चुनाव संपन्न होना हैं. इस प्रकार दिन भर पत्रकार बाहर से ही रिपोर्टिग करते रहे। अन्य जिलो की बात करे तो इसी प्रकार वहां भी जिला पंचायतो का चुनाव हो रहा था लेकिन वहां इस प्रकार की अव्यवस्था नही देखी गई । वहां के अधिकारी पत्रकारो को चुनाव रिपोटिंग के लिए एक निश्चित जगह मे बैठक की व्यवस्था की गई थी जहां से बैठ कर चुनाव रिपोटिंग कर रहे थेे। लेकिन यहां न तो जनसंपर्क उपसंचालक अधिकारी को पत्रकारो का ख्याल था और न ही  कलेक्टर को इस का ख्याल आया। जिले के पत्रकार चुनाव संबंधी सूचना के लिए एक दूसरे से ही जानकारी लेते रहे।

जिला पंचायत कार्यालय के अंदर जिला पंचायत सदस्यो सहित अन्य लोग मोबाइल लेकर पहुचंें

जिला पंचायत चुनाव के दौरान जिला पंचायत सदस्यो सहित अन्य लोग कार्यालय के अंदर मोबाइल लेकर पहुच गए, जबकि चुनााव अधिकारी द्वारा सक्त हिदायत थी कोई भी जिला पंचायत सदस्य मोबाइल लेकर कार्यालय के अंदर नही आयेगा। वही पुलिस की डयुटी लगाई गई थी लेकिन किसी ने यह जांच नही कि किसने मोबाइल लेकर अंदर गया है। जिला पंचायत सदस्यो द्वारा बार- बार सूचना बाहर लिक होते रही कि किसको कितना वोट मिला.