पेड से टकराई बस 25 यात्री घायल. क्यों सोता रहता है RTO और दौडती रहती है कबाड बसें. ?

अम्बिकापुर. संभाग मुख्यालय अम्बिकपुर से पडोसी जिले बलरामपुर के चांदो जा रही एक यात्री बस शंकर घाट के पास दुर्घटना ग्रस्त हो गई है. जिससे उसमे सवार 25 यात्री घायल हुए है. इसके 5 से अधिक लोगों को गंभीर चोट आई है. फिलहाल स्थानिय लोगो, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की मदद से मेडिकल कालेज अस्पताल मे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

कहते हैं स्टेयरिंग फेल हुई.

गौर करने वाली बात है कि सुबह करीब साढे सात बजे अम्बिकापुर से निकलने वाली दुर्घटनाग्रस्त यात्री बस तकरीबन 8 बजे स्टेयरिंग फेल होने के कारण अनियंत्रित हुई और संजय पार्क के आगे और शंकरघाट के पहले ढावा के सामने वाले मोड पर अनियंत्रित होकर पेड से टकरा गई. जिससे दो दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए. और सामने का हिस्सा पेड से टकराने की वजह से ड्राइवर अपनी सीट मे ही फंस गया था., जिसे बाद काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका है. फिलहाल कोतवाली थाना क्षेत्र मे हुई इस घटना की पुलिस अपने हिसाब से जांच कर रही है.

फिटनेस मे ढील या आईफार्म वाली बसों का संचालन

अम्बिकापुर आरटीओ विभाग के कारनामे किसी से छुपे नहीं है. जांच नाके बंद हो गए हैं. लेकिन दुकानदारी अभी भी रफ्तार मे है.. और इस मामले मे परिस्थिति और बस की हालत देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि बस के फिटनेस की अगर ढंग से जांच की जाती तो बस के संचालन पर भी रोक लग जाती और इतनी संख्या ने यात्रियों की जान भी जोखिम मे ना रहती…