क्यों की सब इन्स्पेटर ने फांसी लगा कर आत्मह्त्या..?

बेल्ट से अमरुद के पेड़ लगाई फांसी

बलरामपुर पुलिस लाइन में पदस्थ थे एस आई श्री कश्यप

अम्बिकापुर

बलरामपुर लाइन में पदस्थ सब इन्स्पेक्टर चंद्रहास कश्यप ने शुक्रवार की दोपहर फांसी लगा कर आत्मह्त्या कर ली । घटना की जानकारी के बाद मौके पर सूरजपुर एसपी, क्राइम ब्रांच और जयनगर की पुलिस पहुच गई थी फिलहाल आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है लेकिन जयनगर पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है।

चंद्रहास धमतरी जिले के सिहावा के रहने वाले थे और उनकी वर्तमान में पदस्थापना बलरामपुर पुलिस लाइन में थी। चंद्रहास कश्यप अपने दो बेटे और पत्नी के साथ अपनी ससुराल में रहते थे जो सूरजपुर जिले के कुञ्ज नगर में है। शुक्रवार की दोपहर बीवी और दो बच्चे सभी घर के अन्दर थे तभी श्री कश्यप ने घर के पीछे स्थित बाडी में लगे अमरुद के पेड़ पर अपने कमर बंध से लटक कर फासी लगा ली। जानकारी के मुताबिक़ आत्महत्या करने वाले सब इन्सपेक्टर चंद्राहस कश्यप की नियुक्ति सब इन्स्पेक्टर के पद पर हुई थी जिसके बाद पदोन्नति पाकर श्री कश्यप इन्पेक्टर भी बन गए थे लेकिन विभागीय कार्यवाही में चंद्रहास का डिमोसन कर उनको फिर से सब इन्स्पेक्टर बना दिया गया था। फिलहाल उनकी पदस्थापना बलरामपुर जिले के पुलिस आरक्षी केंद्र में थी। ऐसे में भले ही घटना स्थल से आत्म हत्या के कारणों के साक्ष्य अभी तक ना मिले हों लेकिन उनकी आत्मह्त्या पर सवाल उठना लाज़मी है।

बहरहाल सब इन्स्पेक्टर चंद्रहास कश्यप ने आत्मह्त्या कर अपनी समस्याओं से भले ही छुटकारा पा लिया हो लेकिन वो अपने पीछे अपनी पत्नी और दो छोटे बेटो को बेसहारा छोड़ गए है। चंद्रहास का एक बेटा 10 वर्ष का और एक बेटा 6 वर्ष का है और महज 42 वर्ष की उम्र में ही चंद्रहास ने अपनी इह लीला समाप्त कर ली।

मामले की जाँच कर रहे जयनगर थाना प्रभारी तेजनाथ सिंह ने बताया की श्री कश्यप 16 तारीख से ड्यूटी पर बलरामपुर गए हुए थे और आज दोपहर जब घर वापस आये तो शराब के नशे में थे श्री कश्यप के साले ने जब उनसे हाल चाल पूछा तो श्री कश्यप ने कोई जवाब नहीं दिया जिसके बाद इनका साला बच्चों को स्कूल से लेने चला गया और आने पर देखा तो बाडी में पेड़ पर श्री कश्यप फांसी पर झूले हुए थे, श्री सिंह ने यह भी बताया की श्री कश्यप सूरजपुर जिले के जयनगर,विश्रामपुर,करंजी और भैयाथान थाने में रह चुके है, और इनका प्रमोशन सरगुजा रेंज से बस्तर रेंज में हुआ था जिसके बाद वे दंतेवाडा निरीक्षक थे, डिमोशन के सम्बन्ध में श्री सिंह को जानकारी  नहीं है लेकिन वर्तमान में श्री कश्यप बलरामपुर पुलिस लाइन में पदस्थ थे, फिलहाल शव को फ्रीज कर दिया गया है कल धमतरी से परिजनों के आने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा।

इसे पी पढ़िए 

https://fatafatnews.com/%E0%A4%9C%E0%A5%8B%E0%A4%97%E0%A5%80-%E0%A4%95%E0%A5%8B-%E0%A4%B9%E0%A4%B2%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%AE%E0%A5%87-%E0%A4%AE%E0%A4%A4-%E0%A4%B2%E0%A5%87%E0%A4%A8%E0%A4%BE-%E0%A4%95%E0%A5%8D%E0%A4%AF/