बेतरतीब बतौली दिखेगा अब व्यवस्थित.. SDM ने संभाली कमान

बतौली बस स्टैंड की व्यवस्था दुरुस्त करने अनुविभागीय अधिकारी ने संभाली कमान 

वर्षों से बंद प्रतीक्षालय खुलवाया गया 

फटाफट न्यूज़ ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था इस समस्या को 

अम्बिकापुर बतौली के अव्यवस्थित हो चुके बस स्टैंड की व्यवस्था दुरुस्त करने की कमान अब अनुविभागीय अधिकारी सीतापुर ने संभाल ली है ।सोमवार को दोपहर बाद पहुंचे अनुविभागीय अधिकारी ने ठेला और गुमटियों को व्यवस्थित करवाया। प्रतीक्षालय के शेड के नीचे दुकान लगा रहे दुकानदारों को कड़ी फटकार लगाई । मौके पर उपस्थित बतौली पंचायत के पदाधिकारियों को प्रतीक्षालय में सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए हैं ।अब प्रतीक्षालय को वर्षों बाद खोल दिया गया है । यात्रियों के लिए पेयजल सहित अन्य सुविधाएं प्रतीक्षालय में मौजूद रहेंगी।

 

बतौली बस स्टैंड वर्षों से उपेक्षित है ।यात्री सुविधाओं के नाम पर यहां आज तक कुछ नहीं किया गया। बस स्टैंड को बतौली के बगीचा चौक पर स्थानांतरित करने के बाद एक शेड बनाने के अलावा आज तक यात्री सुविधाओं के लिए कोई पहल नहीं की गई थी। पुराने माध्यमिक स्कूल भवन को भी प्रतीक्षालय के नाम पर खाली करवाया गया था लेकिन इसे भी वर्षों से बंद रखा गया है। लिहाजा तपती धूप और कड़कड़ाती ठंड में यात्री इधर उधर भटकते फिरते हैं ।इसके अलावा ठेला ,गुमटी वाले भी अव्यवस्थित रुप से दुकानें लगाते हैं जिससे यात्रियों को काफी परेशानी होती थी ।पिछले दिनों fatafat news ने इन्हीं समस्याओं पर प्रमुखता से समाचार का प्रकाशन किया था।सोमवार को अनुविभागीय अधिकारी स्वयं बस स्टैंड की व्यवस्था दुरुस्त करने पहुंचे थे। उनके साथ नायब तहसीलदार वेद राम चतुर्वेदी के अलावा पूरा राजस्व अमला मौजूद था ।प्रतीक्षालय के शेड के नीचे ठेले लगाने वाले लोगों को तत्काल हटवाया गया। उन्हें दोबारा इसी जगह पर अपने ठेले ना लगाने की कड़े निर्देश दिए गए हैं ।इसके अलावा अव्यवस्थित ठेले और गुमटियों को व्यवस्थित किया गया है । छोटे व्यवसाइयों के लिए नए दुकानों के निर्माण के लिए पटवारियों से स्थल की नाप कराई गई है । बतौली पंचायत के पदाधिकारियों को प्रतीक्षालय में पेयजल सहित बैठक व्यवस्था के लिए कहा गया है। बतौली पंचायत प्रतीक्षालय का मरम्मत का कार्य भी अति शीघ्र शुरू करेगी ।इसके अलावा कंडम हो चुके शौचालय को भी तोड़कर उस स्थल पर नई दुकानें बनाई जाएंगी ।इस मामले में फंड के लिए बतौली पंचायत प्रस्ताव भेजेगी और आगे जिला पंचायत से राशि की व्यवस्था के लिए कवायद की जाएगी।

 सामुदायिक भवन का होगा जीर्णोद्धार
बतौली का सामुदायिक भवन भी जर्जर हालत में है ।खिड़की-दरवाजे खराब हो चुके हैं । बिजली की वायरिंग भी दुरुस्त हालत में नहीं है ।लिहाजा किसी भी आयोजन के संचालन में काफी परेशानी आती हैं ।सामुदायिक भवन के शौचालय भी ठीक-ठाक हालत में नहीं है ।अनुविभागीय अधिकारी को जानकारी मिलने पर उन्होंने इस संबंध में भी संज्ञान लिया है ।जनपद कार्यालय में बैठक के दौरान उन्होंने बतौली जनपद की सीईओ को भी इस संबंध में संज्ञान लेने के निर्देश दिए हैं ।अनुविभागीय अधिकारी ने बतौली पंचायत को इस संबंध में भी प्रस्ताव प्रेषित करने का है ।

होगी कार्यवाही..  SDM
पुष्पेंद्र शर्मा अनुविभागीय अधिकारी सीतापुर नें कहा बतौली का बस स्टैंड काफी अव्यवस्थित है ।यहां यात्री सुविधाओं के नाम पर व्यवस्था बहाल होनी चाहिए ।बतौली पंचायत फिलहाल प्रतीक्षालय का मरम्मत कार्य करेगी ।शेड के नीचे अब कोई भी ठेले या गुमटी नहीं लगने दिया जाएगा ।अन्यथा दुकानदारों पर कार्रवाई होगी ।सामुदायिक भवन के जीर्णोद्धार के लिए डीएमएफ से तीन लाख की राशि जुटाई जाएगी।