आरोप : फर्जी मतदाता जोडने और सही मतदाता छोडने का ये गंभीर आरोप… भारत शासन के चुनाव आयुक्त से शिकायत…

अम्बिकापुर.. छत्तीसगढ़ में एक ओर विधानसभा की तैयारियों का जायजा लेने भारत निर्वाचन आयोग का समूचा अमला बीते दिनों छत्तीसगढ़ के दौरे पर था..भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के ने इस दौरान प्रदेश के सभी कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षको की क्लास ली थी..तथा निर्वाचन आयोग ने सख्त लहजे में अधिकारियों को राजनैतिक दलों से प्रभावित होकर काम नही करने की हिदायत दी थी..इसके साथ ही निर्वाचन आयोग ने फोटोयुक्त मतदाता सूची में नाम जोड़वाने और कटवाने की 31 अगस्त की आखरी तिथि को बढ़ा कर 7 सितम्बर कर दिया था..इसी दौरान सरगुजा में कांग्रेस ने मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर एक खुलासा किया है..और निर्वाचन कार्यो में संलग्न अधिकारियों की कार्य शैली पर भी सवालिया निशान लगा दिया है..

नाम, नहीं जोड़ने की शिकायत..

बता दे की सरगुजा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता कर कहा की अम्बिकापुर नगर निगम क्षेत्र के बूथ नंबर 74 मिशन चौक में नर्सिंग की पढाई करने के लिए छात्र – छात्राएं पांच साल के लिए आते है ..जहाँ 250 लोगो का नाम गया.. लेकिन स्थानीय बीएलओ ने नाम नहीं जोडा जिसके बाद इसकी शिकायत तहसीलदार और चुनाव आयोग की गई ..जिसके बाद अब फार्मउक्त जाने लगे है!

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत..

वही कांग्रेस ने आरोप लगाया की जोगी बांध मे 130 लोगो का फर्जी नाम मतदाता सूची में जोडा गया है.. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता जे.पी.श्रीवास्तव ने ये भा बताया कि जोगीबांध ग्राम पंचायत ने प्रस्ताव पारित किया कि मतदाचा सूची मे जुडे उक्त लोग हमारे गांव मे रहते ही नहीं.. इस मामले की शिकायत भी निर्वाचन आयोग मे कांग्रेस के द्वारा की गई है..

इन दोनो मामले की शिकायत कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता जे. पी श्रीवास्तव ने निर्वाचन आयोग से की है ..गौरतलब है कि श्री श्रीवास्तव ने दिल्ली से आए भारत शासन के मुख्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा आयोजित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियो की बैठक मे शामिल होने बीते 30 अगस्त को रायपुर गए थे..

इस गम्भीर मामले के खुलासे के बाद कांग्रेस के बूथ प्रभारी, जोनल प्रभारी, सेक्टर प्रभारी और अनुभाग प्रभारियों को सरगुजा कांग्रेस जिलाध्यक्ष बालकृष्ण पाठक ने सभी बूथ मे इस तरह की गड़बडियों की गहनता से जांच करने के निर्देश दिए है..