दोरनापाल में बस पलटने से 13 यात्री घायल, 5 की हालत गंभीर..CRPF की मदद से लाया गया अस्पताल..

सुकमा- आलोक शुक्ला  

 

छत्तीसगढ़ में दोरनापाल के कूडती के पास दोरनापाल से कोंटा की ओर जा रही कुशवाह यात्री बस पलटने से बस में सवार 13 यात्री घायल हो गए जिसमे 5 यात्री की हालत गम्भीर होने से दोरनापाल स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद सुकमा जिला अस्पताल भेजा गया है। बताया जा रहा है कि कुर्ती से कुछ दूर में सड़क निर्माण कार्य चल रहा है, सड़क निर्माधिन होने के कारण बस का संतुलन बिगड़ गया जिससे बस रास्ते से उतर गई और पलट गई।

 

वही दुर्गम रास्तो की वजह से 5 घायलो को crpf जवानों की मदद से दोरनापाल से सुकमा लाया गया. घायलों में प्रिया ठाकुर, आसा पेड्डी, शिव कश्यप, पेंटी, व मड़कम लखि शामिल है। जिनका इलाज़ जिला अस्पताल में किया जा रहा है। फिलहाल घायलों का इलाज जारी है लेकिन घायल पांच लोगो की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

बहरहाल इन सड़क दुर्घटनाओं के पीछे जितनी गुनाह गार जर्जर सड़के है उतना ही गुनाहगार परिवहन विभाग है. बसों की कंडम हालत भी इसके लिए जिम्मेदार है. बस का फिटनेस आरटीओ द्वारा ओके कर दिया जाता है या फिर बिना फिटनेस के ही बसे सड़क पर बेख़ौफ़ दौड़ती है लेकिन इन बसों की हालत देख कर ही अंदाजा लगाया जा सकता है की ये बस सड़क पर चलने लायक है या नहीं.