शिक्षण संचालनालय से आया आदेश..आईटीआई में प्रवेश के लिए..कल से 25 मई तक भरे जा सकेंगे ऑनलाइन आवेदन..

जांजगीर चाम्पा (संजय यादव)  आन लाइन आर टी ई पोर्टल के माध्यम से निजी अशासकीय विद्यालय ओ में गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवार के बच्चो के 8 अप्रैल से आन लाइन प्रक्रिया सुरूवात हो रही है।
पहले कुछ तकनीकी कारणों से यह पोर्टल  ओपन नही हो पा रहा था ,जिसके चलते लोगो भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। राज्य शासन द्वारा वर्ष 2018-19 में निशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के धारा 12(1) के अंतर्गत निजी अशासकीय विद्यालयों में बच्चो के प्रवेश की प्रक्रिया को पूर्ण परदर्शीता के साथ संपन्न करने हेतु सम्पूर्ण राज्य स्तर पर  आर टी ई पोर्टल के माध्यम से संपन्न काने का निर्णय लिया गया है। हितग्राही परिवार के बच्चों के माता पिता 8 अप्रैल से 25 मई तक जान सेवा केंद्र, इंटरनेट कैफे, या किसी नागरिक सहयोगी संस्था से नोडल अधिकारी के माध्यम से आन लाइन आवेदन कर सकते है।
आन लाईन आवेदन की वेब साइटeduportal.cg.nic.in/rte/student/studentregitraion.aspx में जमा कर सकते है। प्रवेश के लिए लॉटरि प्रक्रिया मई जून में सम्पन्न होगी। आन लाइन करने के बाद अपने मोबाइल में मैसेज प्राप्त होगी। हेल्प के लिये हेल्प लाइन नंबर भी उपलब्ध है। 011 395 89101 में संपर्क कर सकते है।