महिला हो गई उठाईगिरी का शिकार…

सीतापुर (अनिल उपाध्याय) घायल परिजनों से मिलने आई एक महिला नगर में उठाईगिरी की शिकार हो गई।बाइक सवार उठाईगीरों ने मोबाईल से बात करने के दौरान महिला का पर्स ले भगा। पर्स में 4 हजार नगदी सहित सोने के आभूषण थे जिनकी कीमत लगभग10 हजार बताई जा रही है।
          घटना के संबंध में मिली जानकारी अनुसार बतौली निवासी बबली गुप्ता अपने घायल रिश्तेदार से मिलने नगर के आदर्शनगर आई हुई थी।तहसील कार्यालय के पास बस से उतरकर महिला मोबाईल से बात कर परिजनों को तहसील कार्यालय के पास बुला रही थी इसी दौरान मुँह ढ़का हुआ बाइक सवार वहाँ आया और महिला कुछ समझ पाती उससे पूर्व बाइक सवार महिला का पर्स ले उड़ा और देखते भर में नजरो से ओझल हो गया।महिला के पर्स में एक जोड़ा सोने की बाली अनुमानित कीमत 10 हजार समेत 4 हजार नगदी था।इस घटना से महिला काफी सदमे में है।
इस घटना से दो दिन पहले भी गौरव पथ में स्थित कपड़े की दुकान से एक महिला ने देखते भर में दुकान संचालक का मोबाईल पर कर दिया।महिला पहले ग्राहक बन कर आई और उसने वहाँ से खरीददारी भी की लेकिन जैसे ही दुकान संचालक दूसरे ग्राहक को समान दिखाने लगा इतने में मौका देख महिला काउंटर पर रखा मोबाईल लेकर पार हो गई उस महिला का अभी तक कोई सुराग नही लग सका है।
कुछ दिन पहले भी एक महिला हुई थी उठाईगीरों की शिकार:-पुलिस की धर-पकड़ से दूर नगर में सक्रिय उठाईगीरों का मनोबल इस कदर बढ़ गया है कि वो जब चाहे जिसे चाहे उसे आसानी से अपना शिकार बना लेते है।अभी पखवाड़े भर पहले ही तहसील कार्यालय से चंद कदमो की दूरी पर एक महिला इनकी शिकार हुई थी।उठाईगीरों ने राह चलते महिला को अपना शिकार बना उसका पर्स ले उड़े थे इसके अलावा प्रत्येक साप्ताहिक बाजार में कोई न कोई इनका शिकार बनता है घात लगाये उठाईगीरों का दल देखते भर में लोगो के पर्स,कीमती गहने पार कर देते है और लोग देखते रह जाते है।सिलसिलेवार घटनाक्रम को अंजाम देने के बाद भी पुलिस आज तक इनको नही पकड़ पाई।
आज हुये उठाईगिरी की घटना के संबंध में थाना से जानकारी लेने पर उपनिरीक्षक राजेश चंड ने बताया कि इस घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज नही कराई गई है।