स्कूल बस खाई मे पलटी …. पेड की वजह से टला बडा हादसा

मोंट फोर्ट की स्कूल बस मे 30 बच्चे थे सवार 

[highlight color=”black”]अम्बिकापुर [/highlight]

अम्बिकापुर के शंकरघाट बांस बाडी के पास स्थित मोंट फोर्ट स्कूल की बस आज दुर्घटनाग्रस्त हो गई । दुर्घटना के वक्त बस मे 25-30 बच्चे सवार थे। घटना मे सभी बच्चे बाल बाल बच गए लेकिन तीन बच्चो को साधारण चोंट आई है। वही इस हादसे मे बस का सह चालक को गंभीर चोट आई है। सभी बच्चो का प्रारंभिक इलाज बरियो स्वास्थ केन्द्र मे कराया गया । घटना के बाद बरियो पुलिस ने स्कूल बस ड्रायवर को पूछताछ के लिए हिरासत मे ले लिया है। जिसके खिलाफ लापरवाहीपूर्ण वाहन चलाने की कार्यवाही भी संभव है।

पुलिस सूत्रो के मुताबिक अम्बिकापुर मे संचालित मोंट फोर्ट स्कूल की बस बरियो थाना क्षेत्र के कई गांव से बच्चो को अम्बिकापुर लाने ले जाने के लिए उपयोग की जाती है। इसी क्रम मे आज सुबह भी स्कूल बस जब आरा, कुन्नी, सिधमा, परसा, ककना, भकुरा समेत 8-10 गांवो के स्कूली बच्चो को लेकर जैसे ही आरा ककना मार्ग से अम्बिकापुर मुख्य मार्ग मे आने के लिए निकली तभी आरा से 100 मीटर दूर सामने से आ रही रही बकरी को बचाने के कारण बस अनियंत्रित होकर सडक किनारे छोटी खाई मे पलट गई। हैरानी की बात है कि बकरी को बचाने के लिए स्कूल बस ड्रायवर ने 30 से अधिक बच्चो की जान जोखिम मे डाल दी। हालाकि इस हादसे मे सभी बच्चे बाल बाल बच गए है। लेकिन बस के सामने हिस्से मे बैठे तीन बच्चो को नाक और सिर पर मामूली चोट जरुर आई है। लेकिन सभी का इलाज बरियो स्वास्थ केन्द्र मे कराया गया है। वही बस का खलासी दरवाजे के पास था और बस उसी ओर पलट गई , जिससे उसको गंभीर चोट आई है।

[highlight color=”red”]पेड की वजस से टला बडा हादसा[/highlight]

प्रत्यक्षदर्शियो की माने तो दुर्घटना के वक्त बस जंहा पर पलटी वंहा एक पेड था और सडक से उतर कर बस पलटते ही उस पेड मे जा टिकी , जिससे एक बडा हादसा होने से टल गया। प्रत्यक्षदर्शी ये भी बताते है कि अगर पेड नही होता तो बस खाई मे जा कर कई बार पलट सकती थी और फिर एक बडा हादसा सामने आ सकता था। हांलाकि उपर वाले की मेहरबानी से सभी मासूम स्कूली बच्चे सुरक्षित है।  बहरहाल अच्छी सडक और बस की तेज रफ्तार का चोली दामन का साथ रहा है और यही वजह है कि कम समय मे स्कूल की टाइमिंग मेंटेन करने की फिराक में अक्सर क्षेत्र में स्कूल बसों को बलागाम दौड़ते देखा जा सकता है ।