कलेक्टोरेट में लिपिकों ने अवकाश के दिन भी किया प्रदर्शन..

बलरामपुर (पूरन देवांगन)  में लिपिकों का आंदोलन के आज 24वें दिवस भी जारी रहा। विदित हो कि पूरे प्रदेश के लिपिक वेतन विसंगति दूर करने एवं चार स्तरीय वेतनमान की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।
आज अवकाश के दिन कलेक्ट्रेट बलरामपुर में लिपिकों का आधारभूत प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित था, जिसमें जिले भर से राजस्व विभाग के लिपिक उपस्थित हुये। प्रशिक्षण में उपस्थित समस्त लिपिकों ने संघ के संरक्षक श्री त्रिभुवन यादव के नेतृत्व में काली पट्टी लगाकर प्रशिक्षण प्राप्त किया।
जिलाध्यक्ष रमेश तिवारी ने बताया कि आंदोलन के तीसरे चरण में सभी लिपिक काली पट्टी लगाकर सरकार का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आन्दोलन के चतुर्थ चरण में सभी लिपिक 27 जून को सामूहिक अवकाश लेने वाले हैं। उल्लेखनीय है कि 27 जून को ही कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के भी एक दिवसीय अवकाश लेकर धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम निर्धारित है।
शिक्षाकर्मियों और आँगनबाड़ी कर्मियों के बाद प्रदेश भर के लिपिक सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर आये हैं। फेडरेशन के समर्थन से इनका आन्दोलन और मजबूत हो गया है। सरकार के समक्ष कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों का आंदोलन एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आई है।