न सोनिया का जिक्र, न राहुल गांधी का, जोगी की सभा में सिर्फ पांच विधायक

2365 5रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की बुधवार की सभा में कांग्रेस के कुल पांच विधायक जुटे। बुधवार को पलारी में जोगी के साथ धर्मजीत सिंह, शिव डहरिया, चैतराम साहू और पद्मा मनहर ने मंच साझा कर कांग्रेस में एक राजनीतिक संदेश दिया है। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस सभा में न कांग्रेस की बात हुई और न ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नामों का जिक्र हुआ।

जोगी समर्थक विधायकों ने भी भीड़ के सामने जोगी का यशगान किया। धरमजीत ने कहा कि गरीबों व पीडि़तों का नेता कोई है तो वह जोगी है। जोगी का अपराध केवल इतना है कि वे आम जनता को प्रेम करते हैं। इसी प्रकार चैतराम साहू ने कहा कि जोगी के दिशा निर्देश पर ही छत्तीसगढ़ का सही विकास होगा। जोगी ही असली छत्तीसगढिय़ा मुख्यमंत्री रहे हैं। विधायकों के अलावा जोगी के साथ उनके बेटे अमित जोगी, योगेश तिवारी, विनोद तिवारी और सुबोध हरितवाल साथ सम्मेलन में थे। इस मौके पर जोगी ने अपने और परायों का भेद करते हुए स्थानीय विधायक राजकमल सिंघानिया पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि दो मंजिल से गिरने पर इलाज संभव है। पर मेरी नजर से गिरने पर कोई इलाज संभव नहीं है। आप लोग समझते हैं कि कौन मेरी नजर से गिरा है। उन्होंने यहां जो अभी काबिज है, वह बाहरी है। बाहरी को हमें सबक सिखाना है। उन्होंने अपने साथ खड़ी गायत्री कैवत्र्य का नाम बार-बार लेते हुए कहा कि इसे याद रखें। अब इसके आगे बढऩे का वक्त आ गया है। उल्लेखनीय है कि राजकमल सिंघानिया प्रदेश अध्यक्ष के करीबी हैं
और जोगी ने उनके क्षेत्र में अपना आदमी खड़ा कर आगे की रणनीति का इशारा कर दिया है।

जानकारी भेज रहा

मेरे दौरे कांग्रेस की मजबूती के लिए हैं और इनकी जानकारी हम हाईकमान को दे रहे हैं। उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने पेंड्रा वन जाते वक्त रेलवे स्टेशन पर कही। उन्होंने बताया कि वे सोनिया गांधी व राहुल गांधी को छग के सभी दौरों की जानकारी दे रहे हैं। यहां कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीतेगी, जीतने वाले प्रत्याशी को ही टिकट दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि वे जहां भी जा रहे हैं वहां पर बदलाव की स्थिति है।

हर तरफ कांग्रेस के लिए अच्छा माहौल है। इस मौके पर स्टेशन में विधायक चैतराम साहू, धर्मजीत सिंह, पालिका उपाध्यक्ष गणेश सिंह ध्रुव, संतोष सोनी, धनंजय तिवारी, अजय ठाकुर, रामचंद्र दाऊ, अजीत बाजपेयी, सुरेंद्र यदु, संदीप यदु, सलीम खान, कुबेर यदु, मुकेश हेवार, भानू मोदी, अजीत चनेजा. व्यास यदु आदि मौजूद थे।

जोगी ने अब राजनैतिक कार्यक्रम भी जोड़े
अब तक अखिल भारतीय सतनामी समाज के बैनर तले मिनी माता की पुण्यतिथि का कार्यक्रम कर रहे जोगी ने अब राजनीतिक कार्यक्रम भी जोड़ लिए हैं। 19 अगस्त को उनके दो कार्यक्रम होंगे। पहला 12 बजे धरमजयगढ़ में और दूसरा 2 बजे कुनकुरी में। दोनों ही कार्यक्रमों का आयोजन इस बार कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने किया है। इसका नाम सर्व समाज महासम्मेलन दिया गया है। इसमें सभी समाज के लोगों को बुलाया जाएगा।

महंत ने कहा-सोनिया-राहुल एक्सप्रेस ही चलेगी
अजीत जोगी के जोगी एक्सप्रेस की थ्योरी को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि राज्य में कोई और एक्सप्रेस नहीं चलेगी। यहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक्सप्रेस ही चलेगी। किसी को इस बात का मुगालता नहीं रहना चाहिए।