रोहित की कप्तानी में पहली बार खेलेगा यह क्रिकेटर, 5 महीने में ही बन चुका है सबका चहेता

India-Afghanistan T20 Match: भारत और अफगानिस्तान गुरुवार को टी20 मैच में आमने-सामने होंगे। इस मुकाबले से कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। रोहित करीब 15 महीने बाद भारत के लिए टी20 मैच खेलेंगे। यह मैच रिंकू सिंह समेत 5 खिलाड़ियों के लिए भी यादगार रहने वाला है। रिंकू सिंह, हिटमैन रोहित शर्मा की कप्तानी में देश के लिए पहला मैच खेलेंगे।

रिंकू सिंह ने 5 महीने पहले ही भारत के लिए डेब्यू किया है। उन्होंने अगस्त 2023 में पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। ओवरऑल बात करें तो वे भारत के लिए अब तक 12 टी20 मैच और 2 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं। रिंकू जिन वनडे मुकाबलों में उतरे, उनमें केएल राहुल टीम की कमान संभाल रहे थे। इसी तरह वे जिन टी20 मैचों में खेले, उनमें जसप्रीत बुमराह, ऋतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव कप्तान थे।

जीतेश भी रोहित की कप्तानी में पहले कभी नहीं खेले

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और मुकेश कुमार को जगह मिलना तय नजर आ रहा है। इनमें से शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा और मुकेश कुमार, रोहित की कप्तानी में भारत के लिए पहला टी20 मैच खेलेंगे। इन चारों में शुभमन का नाम सबसे चौंकाने वाला है। गिल भारत के लिए 2019 से मैच खेल रहे हैं। लेकिन वे रोहित की कप्तानी में टी20 मैच पहली बार खेलेंगे। अगर जीतेश शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो वे भी रोहित की कप्तानी में पहली बार ही मैदान पर उतरेंगे।

बता दें कि शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी टीम में शामिल थे। इन तीनों को रोहित की कप्तानी में टेस्ट मैच खेलने को मिला था। इसी तरह तिलक वर्मा, रोहित की कप्तानी में वनडे मैच खेल चुके हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।