तीन गेंद में तीन बार आउट हुए रहाणे!… मगर फिर भी नहीं लौटे पवेलियन, मैदान पर दिखा हाईवोल्टेज ड्रामा, देखें Video

Random Image

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में KKR की बल्लेबाजी के पहले ओवर में ही मैदान पर हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। 216 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इस हाईवोल्टेज ड्रामा के केंद्र बिंदु रहे। मुस्ताफिजुर रहमान द्वारा फेंके जा रहे पहले ओवर की पहली गेंद पर अजिंक्य रहाणे के खिलाफ जोरदार अपील हुई। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने कैच लपका जिसके बाद अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। ऑनफील्ड अंपायर के फैसले को चुनौती देते हुए अजिंक्य रहाणे ने रिव्यू लेने का फैसला किया।

थर्ड अंपायर द्वारा करीब से देखने पर पता चला कि गेंद रहाणे के बैट के काफी करीब से गई है लेकिन, बल्ले से टच बिल्कुल नहीं हुई है। ऐसे में उनको नॉटआउट देना लाज्मी था लेकिन यहां पर ऋषभ पंत ने अंपायर को LBW चेक करने के लिए कहा, लेकिन रहाणे बच गए क्योंकि इम्पैक्ट ऑफ स्टंप से काफी बाहर था।

इसके बाद ठीक अगली गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान ने एक बार फिर से अजिंक्य रहाणे को छका दिया। इस बार रहाणे को LBW आउट दिया गया था। अंपायर ने जैसे ही रहाणे को आउट दिया वैसे ही वो हंस पड़े और हंसते-हंसते रिव्यू ले लिया। थर्ड अंपायर ने फिर से ऑनफील्ड अंपायर के फैसले को जांचा और पाया कि पैड से टकराने से पहले गेंद बल्ले के अंदरूनी हिस्से से टकराई है।

इसके चलते रहाणे को एक और जीवनदान मिला। इसके बाद बाएं हाथ के मुस्ताफिजुर की अगली गेंद पर ड्राइव खेलने के चक्कर में अजिंक्य रहाणे आउट हो गए लेकिन, यहां पर गजब हो गया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के किसी खिलाड़ी ने भी अपील ही नहीं की। बाद में रिप्ले देखने पर साफ पता चला कि विकेटकीपर के दस्तानों में जाने से पहले गेंद ने रहाणे के बल्ले का बाहरी किनारा लिया है।

लेकिन, ना तो विकेटकीपर ऋषभ पंत ने और ना ही गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने अपील की और रहाणे को एक और जीवनदान मिल गया। इस दौरान रहाणे का रिएक्शन भी देखने लायक था उन्होंने बिल्कुल भी एहसास नहीं होने दिया कि उनके बल्ले का बाहरी किनारा लगा है। हालांकि, रहाणे की ये चालाकी काम ना आई और वो 14 गेंद पर सिर्फ 8 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर आउट हो गए।