पत्नी की बरसी के दिन लगा ली फांसी… शव के पास मिला सिंदूर, साड़ी, चूड़ी और जहर

बिलासपुर जिले में शनिवार की रात सेंदरी में रहने वाले किसान ने फार्म हाउस के पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पेड़ के नीचे, साड़ी, चूड़ी और सिंदूर रखा हुआ था। इसके अलावा मौके पर जहर की शीशी भी थी। पूछताछ में स्वजन ने बताया कि एक साल पहले उनकी पत्नी की मौत हो गई थी। रविवार को उनकी पत्नी की बरसी थी। इसके कारण परिवारिक सदस्य घर आए हुए हैं। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।

कोनी क्षेत्र के सेंदरी में रहने वाले शंकरलाल भोई (55 वर्ष) किसान थे। शनिवार को वे परिवार के साथ अपने घर में थे। रविवार की सुबह जब स्वजन सोकर उठे तो शंकर अपने कमरे में नहीं थे। इसी बीच किसी ने बताया कि लोफंदी हाई स्कूल के पास स्थित हनुमान फार्म हाउस में एक व्यक्ति ने फांसी लगा ली है। स्वजन वहां पहुंचे तो शंकर का शव फांसी के फंदे पर लटक रहा था। पेड़ के पास ही नई साड़ी, चूड़ी, सिंदूर और जहर रखा था। शंकर ने अपने चेहरे में गुलाल लगा रखा था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पूछताछ में स्वजन ने बताया कि शंकर की पत्नी का एक साल पहले देहांत हो गया था। रविवार को उनकी पत्नी की बरसी थी। इसके कारण पारिवारिक सदस्य घर आए हुए हैं। स्वजन ने बताया कि शंकरलाल अपनी पत्नी को हर दिन याद करते थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना की सूचना पर पुलिस की टीम ने गांव पहुंचकर की। गांव वालों ने बताया कि शंकर हनुमान फार्म हाउस में ही काम करते थे। एक साल पहले ही मालिक ने उन्हें काम से हटा दिया था। इसके बाद वे गांव में रहकर अपनी जमीन में खेती करते थे। इस दौरान उनकी पत्नी की मौत हो गई। पत्नी की मौत के बाद वे अक्सर गुमसुम रहते थे।