World Cup 2023 : टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से इस खिलाड़ी को ड्रॉप नहीं करेंगे कप्तान रोहित, अचानक साफ हो गई पूरी तस्वीर

World Cup 2023: भारत को वर्ल्ड कप 2023 में अपना अगला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। भारत और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। शॉर्ट गेंद के खिलाफ कमजोरी एक बार फिर सामने आने के बाद भारतीय टीम के चौथे नंबर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच से पहले अपनी लंबे समय से चली आ रही परेशानी से पार पाने के उद्देश्य से ट्रेनिंग की। इस ट्रेनिंग सेशन में टॉप ऑर्डर के किसी भी खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल ने हिस्सा नहीं लिया। इसलिए ट्रेनिंग सेशन का फोकस श्रेयस अय्यर बनाम शॉर्ट गेंद पर था। भारत के गेंदबाजी आक्रमण ने भी आराम करने का फैसला किया, जिन्होंने रविवार को इंग्लैंड पर 100 रनों की जीत के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था।

इस खिलाड़ी को Playing 11 से ड्रॉप नहीं करेंगे कप्तान रोहित

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है, जिससे सेमीफाइनल में उसकी जगह लगभग पक्की हो चुकी है, लेकिन टीम के लिए निहायती जरूरी है। कि वह अपनी कमियों को दूर करती रहे। टीम प्रबंधन निश्चित रूप से चाहता है कि अय्यर की शॉर्ट गेंद के खिलाफ परेशानी दूर हो जाए, क्योंकि पसंदीदा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के बावजूव वह बड़ा स्कोर नहीं बना सके हैं। मंगलवार को इस सेशन के दौरान अय्यर की इस समस्या से पापा की बेताबी भी साफ दिखाई दी। अपने घरेलू मैदान पर दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कड़ी धूप में करीब दो घंटे तक थोडाउन विशेषज्ञों की काफी शॉर्ट गेंदों का सामना किया।

अचानक साफ हो गई पूरी तस्वीर

अय्यर ने शुरू में कुछ स्थानीय नेट गेंदबाजों की गेंदों का सामना किया, लेकिन बाद में उन्होंने भारत के थ्रोडाउन विशेषज्ञ डी राघवेंद्र, बाएं हाथ के श्रीलंकाई नुआन सेनेवीरत्ने और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ के साथ कुछ अन्य द्वारा काफी शॉर्ट गेंद का सामना किया। श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के लिए इस्तेमाल होने वाली पिच के दोनों ओर काफी देर तक शॉर्ट गेंद को ‘पुल’ और ‘हुक’ करने के दौरान अय्यर ‘चेस्ट गार्ड’ भी पहने दिखे और काफी गेंदों को उन्होंने सीमारेखा के पार भी कराया। अंत में अय्यर को भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने थोडाउन किया और उन्होंने साथ ही कुछ गेंद भी फेंकी। गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे उन्हें दूर से देख रहे थे।

अय्यर धर्मशाला में शॉर्ट गेंद पर आउट हो गए

टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप भी थोडाउन गेंदबाजों में शामिल थे। अय्यर धर्मशाला में शॉर्ट गेंद पर आउट हो गए थे और लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में भी ऐसा ही हुआ था। ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने भी लंबे समय तक बल्लेबाजी अभ्यास किया जबकि ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव ने भी नियमित अभ्यास किया। ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने गेंदबाजी के तुलना में बल्लेबाजी का ज्यादा अभ्यास किया।