जानिए नये साल में कौन-कौन सी राशियों पर रहेगी शनि साढ़े साती और ढैय्या.. किन्हें मिल जायेगी मुक्ति

✍?24 जनवरी को शनि धनु राशी से निकल कर अपनी स्वराशि मकर में प्रवेश कर जायेंगे। जिसके बाद 11 मई से 29 सितंबर तक वह इसी राशि में वक्री अवस्था में गोचर करेंगे। फिर 27 दिसंबर को अस्त भी हो जायेंगे। जिस दौरान शनि के प्रभाव कुछ कम हो जाते हैं……

✍?१.-मेष राशि – इस राशि के जातक नये साल में शनि साढ़े साती और ढैय्या के प्रभाव में नहीं आयेंगे। लेकिन शनि के राशि गोचर का आपके ऊपर जरूर प्रभाव पड़ेगा। शनि आपकी राशि के दसवें भाव में गोचर करेंगे जो आपको करियर में सफलता दिलायेंगे। लेकिन इस दौरान सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी। सरकारी क्षेत्र में काम करें जातकों की तरक्की हो सकती है…..!

२.-वृष राशि – नये साल में शनि के राशि बदलते ही आपके ऊपर शनि की ढैय्या खत्म हो जायेगी। जिससे आपके रूके हुए कार्य फिर से बनने लगेंगे। नौकरी कर रहे जातकों को पदोन्नति के आसार रहेंगे। विदेश जाने के प्रबल योग बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहेगी….!

३.-मिथुन राशि – शनि आपके राशि के आठवें भाव में गोचर करने जा रहे हैं जो आपकी नौकरी में अड़चन पैदा कर सकते हैं। कार्यस्थल पर वाद विवाद में पड़ने से आपको नुकसान होगा। शनि के वक्री होने से कुछ राहत जरूर मिल सकती है। ईमानदारी और मेहनत से अपना कार्य करें….!

४.-कर्क राशि – शनि के राशि गोचर के बाद से आपको नौकरी में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जातकों पर शनि की अच्छी दृष्टि पड़ रही है जो उन्हें सफलता दिलायेगी। तो वहीं व्यापारियों के लिए भी ये नया साल काफी शुभ रहने वाला है। साझेदारी के काम में सतर्कता बरतें……!

५.-सिंह राशि – शनि का गोचर आपके छठे भाव में होने जा रहा है, जो नौकरी में परेशानी होने का संकेत दे रहा है। विरोधी आपके कार्यों को बिगाड़ने की कोशिश करेंगे। प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता मिल सकती है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। खर्चों पर नियंत्रण करने की जरूरत है…..!

६.- कन्या राशि – नये साल में आपके ऊपर से शनि ढैय्या का प्रभाव खत्म हो जायेगा। जिस से कार्यस्थल पर सभी विवादों का निपटारा हो सकेगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। इनकम बढ़ने के प्रबल योग बन रहे हैं। कठिन परिश्रम करने पर अच्छा लाभ मिलेगा। विदेश में नौकरी मिल सकती है……!

७.- तुला राशि – तुला राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जायेगी। जो आपके कष्ट बढ़ाने का काम करेगी। कार्यस्थल पर किसी तरह के विवाद में पड़ने से बचें इससे आपकी नौकरी खतरे में आ सकती है। वाणी पर खास नियंत्रण रखना होगा बॉस से संबंध बनाकर के रखें……!

८.- वृश्चिक राशि – नये साल में आपको शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल जायेगी। जिससे आपके रूके हुए काम पूरे होंगे। सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले जातकों के लिए नया साल काफी शुभ रहने वाला है। निवेश से लाभ मिलेगा। दुश्मनों से सतर्क रहें……..!

९.- धनु राशि – शनि आपके दूसरे भाव को प्रभावित करेगा। जो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने का संकेत दे रहा है। शत्रु आपकी साख बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए सावधानी बरतें। लव लाइफ के लिए नया साल काफी अच्छा रहने वाला है। लेकिन स्वास्थ्य का साथ कम ही मिलता दिखाई दे रहा है…….!

१०.- मकर राशि – इन राशि वालों पर शनि साढ़े साती का दूसरा चरण शरू हो जायेगा। जो आपके के लिए लाभदायक सिद्ध होता हुआ दिखाई दे रहा है। आपको अपने हर काम को बड़े ही सावधानी से करने की जरूरत पड़ेगी। नौकरी में थोड़ी सी भी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है। बिजनेस वालों के लिए भी नया साल काफी लाभदायक साबित हो सकता है…….!

११.- कुंभ राशि – शनि के मकर राशि में गोचर करते ही आपके ऊपर शनि साढ़े साती शुरू हो जायेगी। जिससे आपके जीवन में कष्ट बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में शत्रु काफी परेशान करने वाले हैं। प्रमोशन में बाधा उत्पन्न हो सकती है। लेकिन विदेश से जुड़े कारोबार में लाभ मिलेगा…….!

१२.- मीन राशि – आपकी राशि के लिए शनि पूरे साल अच्छी स्थिति बना रहे हैं। आपको अपने हर कार्य में सफलता मिलने के प्रबल योग रहेंगे। उच्च पद की प्राप्ति होने के साथ-साथ इनकम बढ़ने के भी आसार हैं। लेकिन लव लाइफ में परेशानी आ सकती है। रिश्ता टूटने की स्थिति बनने के आसार हैं।

ज्योतिर्विद पं० शशिकान्त पाण्डेय (दैवज्ञ)