ग्रामीणों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, 4 की मौत, CM ने जताया दुख

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में शनिवार को दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली पलटने से चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं हादसे में 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं। तीन की हालत नाजुक बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक, ग्रामीण अस्थि वसर्जन करने जा रहे थे तभी यह हादसा हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी झाबुआ सड़क हादसे पर दुख व्यक्त किया है। अपने एक ट्वीट में सीएम शिवराज ने लिखा, ‘झाबुआ के पेटलावद में ट्रैक्टर पलटने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’

घटना झकनावदा चौकी के धुतरिया-लाबरिया मार्ग पर हुई है हादसा ट्रैक्टर का अगला टायर फटने की वजह से होना बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक पाडलवा घाटी के ग्रामीण ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर माही नदी पर अस्थि विसर्जन के लिए जा रहे थे। तभी ट्रैक्टर का अगला टायर फट गया और अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई। घटना की सूचना मिलते ही पेटलावद एसडीओपी सोनू डावर, रायपुरिया थाना प्रभारी अनिल बामनिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

 तीन घायलों की हालत नाजुक

एसडीओपी सोनू डावर ने बताया कि घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हुई है, जबकि दो लोगों ने  अस्पताल इलाज के दौरान दम तोड़ा। हादसे में 15 लोगों के घायल होने की खबर है, जिसमें से अब भी 3 लोगों की हालत नाजूक बताई जा रही है। घायलों का इलाज पेटलावद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जारी है। घायलों को 108 सेवा की सहायता से अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे के बाद आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान और राह से गुजरने वाले लोगों ने ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे दबे लोगों को निकाला। पाडल घाटी से दो ट्रैक्टर भरकर ग्रामीण माही नदी डेम पर अस्थि विसर्जन के लिए जा रहे थे। माही नदी को लेकर झाबुआ आसपास के जिलों में खासी आस्था है। बड़ी संख्या में लोग व्रत-त्यौहार और धार्मिक कर्मकांड के लिए माही नदी के किनारे पहुंचते हैं।