चोर गिरोह का खुलासा, वाहन चुराने के लिए करते थे रेकी, उजागर हुई ममेरे-फुफेरे भाइयों की करतूत..

मध्य प्रदेश के जबलपुर में पुलिस ने वाहन चोरी के मामले का खुलासा किया है। ममेरे और फुफेरे भाईयों की जोड़ी ने कई वाहनों पर हाथ साफ किया था। ममेरा भाई वाहन मालिकों पर नजर रखता था और शातिर चोर पलक झपकते उन्हें चोरी कर फरार हो जाता था। ज्यादातर वाहन नर्मदा तट ग्वारीघाट से पार किए थे। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस दोनों तक पहुंच गई। इन शातिर बदमाशों समेत वाहन चोरी के कई आरोपियों को ग्वारीघाट, भेड़ाघाट व बेलबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिनसे चोरी की 15 मोटरसाइकिल बरामद की गई है। ग्वारीघाट पुलिस ने आठ, बेलबाग पुलिस ने तीन तथा भेड़ाघाट पुलिस ने चोरी की चार मोटरसाइकिल बरामद की है।

बता दे कि शहर में वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने थाना प्रभारियों की बैठक लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद सभी थानों में पुलिस टीम गठित कर वाहन चोरी और संपत्ति संबंधी अन्य घटनाओं में फरार आरोपियों की तलाश शुरू की। ग्वारीघाट थाना प्रभारी विजय परस्ते ने बताया कि कंचनपुर अधारताल निवासी चंद्रकुमार चौधरी शातिर बदमाश है। कुछ समय से वह ग्वारीघाट क्षेत्र में झोपड़ी बनाकर रहने लगा था। कंचनपुर में ही रहने वाले ममेरे भाई रत्नेश उर्फ इंदे की मदद से वह ग्वारीघाट में दो पहिया वाहनों की चोरी करने लगा। इंदे वाहन मालिकों पर नजर रखता था। मौका पाकर चंद्रकुमार मास्टर चाबी से ताला खोलकर वाहनों को ले भागता था।

वाहन चोरी की कई घटनाएं सामने आने के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। एक संदेही वाहन चोरी करते हुए नजर आया। सीसीटीवी फुटेज से मिले हुलिये के आधार पर ग्वारीघाट में झोपड़ी बनाकर रहने वाले चंद्रकुमार को पकड़ा गया तो उसने ममेरे भाई इंदे की सहायता से वाहन चोरी की घटनाएं स्वीकार की। दोनों को पकड़ने में एसआइ रितु उपाध्याय, एएसआइ केपी पांडेय, आरक्षक मुकेश मेश्राम, साकेत वर्मा की भूमिका रही। चंद्रकुमार ने बताया कि ग्वारीघाट से उसने पांच वाहन चोरी किए थे। अन्य वाहन शहर के अलग स्थानों से पार किया था। चोरी के वाहनों को वह नरसिंहपुर के ठैमी सांकल गांव में रहने वाले रिश्तेदारों के माध्यम से ग्रामीणों को कम कीमत पर बेच देता था। इधर, बताया जा रहा है कि बेलबाग पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर को हिरासत में लेकर चोरी के तीन दो पहिया वाहन जब्त किए हैं। भेड़ाघाट पुलिस एक अन्य शातिर चोर से चार मोटरसाइकिल जब्त कर चुकी है। हालांकि अन्य प्रकरणों में संदेहियों से पूछताछ की जा रही है।