5 हज़ार में ख़रीदा सांप..फ़िर पत्नी की हत्या करके हाथ मे गड़ा दिए उसके दाँत.. पूर्व बैंक मैनेजर समेत 03 गिरफ्तार

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एक पूर्व बैंक मैनेजर ने जांचकर्ताओं की आंखों में धूल झोंकने के इरादे से अपनी 35 वर्षीय पत्नी के हत्याकांड में मरे कोबरा सांप का इस्तेमाल किया था. पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी पूर्व बैंक मैनेजर को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना का खुलासा करते हुए बताया ..कि मुख्य आरोपी अमितेश पटेरिया एक निजी बैंक में मैनेजर रह चुका है ..जो पिछले चार साल से जारी पारिवारिक कलह में अपनी पत्नी शिवानी की कनाड़िया क्षेत्र के घर में 01 दिसंबर को कथित तौर पर तकिए से दम घोंटकर हत्या कर दी थी. इसके बाद उसने मरे हुए कोबरा के दांत मृत महिला के हाथ पर गड़ा दिए थे..ताकि वह जांचकर्ताओं के सामने अपने गुनाह पर पर्दा डालते हुए हत्याकांड को सर्पदंश की घटना साबित कर सके.

हत्याकांड के बाद अमितेश पटेरिया और उसके परिवारवालों ने पुलिस को यही सूचना दी थी ..कि शिवानी की मौत सांप के काटने से हुई है. हालांकि, पीएम रिपोर्ट से पता चला ..कि विवाहिता को दम घोंटकर मारा गया है. पुलिस ने बताया ..कि पटेरिया ने अपनी पत्नी की हत्या से 11 दिन पहले राजस्थान के अलवर से 5,000 रुपये में ब्लैक डेजर्ट प्रजाति का कोबरा सांप खरीदा था. हत्याकांड से पहले उसने इस सांप को अलमारी में छिपाकर रखा था.

साजिश के तहत पटेरिया ने अपनी पत्नी के हत्याकांड के दौरान कोबरा को भी जान से मार दिया था. ब्लैक डेजर्ट प्रजाति का कोबरा सांप की हत्या पर उसके खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. हत्याकांड की साजिश में शामिल होने के आरोप में पटेरिया की बहन रिचा चतुर्वेदी (38) और उसके पिता ओमप्रकाश पटेरिया (73) को भी गिरफ्तार किया गया है.