जीतने पर हर वोटर को 16 लाख रुपये देने का किया वादा, राजा-रानी के रूप में निकले ये प्रत्याशी

ऐसा लगता है कि अब देश में पब्लिक लाइफ में झूठ बोलना एक फैशन बन गया है। बात चुनाव की हो, तो नेता होली वाले मूड में नजर आते हैं। यानी वोट बटोरने के लिए नेताओं को कुछ भी बोलने की आजादी मिल जाती है, जिसे अब कोई बुरा भी नहीं मानता है। यही वजह है कि वोट हासिल करने लिए नेताओं की ओर से सच्चे-झूठे कोई भी वादे किए जा रहे हैं। यानी ऐसे वादे, जिनको न तो देश की अर्थव्यवस्था ही पूरा करने में सक्षम है और न ही नेता महोदय खुद ही इसे पूरा करने में काबिल हैं, इसके बावजूद बड़े-बड़ा लुभावने वादे किए जा रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर से सामने आया है। यहां लोकसभा नामांकन के अंतिम दिन नामांकन भरने के बाद निर्दलीय प्रत्याशी शशि स्टेनली लुइस के पति स्टेनली लुइस ने बताया कि वे संयुक्त राज्य एशिया के प्रेसिडेंट है और उनकी पत्नी संयुक्त राज्य एशिया की वाइस प्रेसिडेंट है। अब संसद का चुनाव लड़कर भारतीय संसद में जाना चाहते हैं। स्टेनली लुइस ने कहा यदि यह चुनाव जीते हैं, तो हर एक वोटर को $20000 (16 लाख 67 हजार 820 रुपये) उनके खाते में भेजेंगे। इसके पूर्व स्टेनली लुइस ने अपने आप को विश्व का राजा घोषित कर दिया था और कुछ दिनों तक वह राजा की पोशाक में ही घूमते रहते थे।

इन अंदाज में नामांकन भरने पहुंचे

नामांकन भरने में जब कुछ ही घंटे शेष थे, तब अचानक जबलपुर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने सामान्यतः बारात में उपयोग की जाने वाली घोड़े की तीन बग्गियां आकर रुकी. इन बग्गियों पर सवार पति-पत्नी स्टेनली लुइस और शशि स्टेनली लुइस राजा रानी की तरह बैठे थे। दरअसल, स्टेनली लुइस अपनी पत्नी शशि को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जबलपुर लोकसभा चुनाव में उतरने जा रहे हैं। लिहाजा, नामांकन दाखिल करने के लिए दोनों पति-पत्नी अकेले जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। जब घोड़े की बग्गी में सवार लुइस दंपति जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे, तब पुलिस को भी खासी मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि काफी दूर से ही सुरक्षा के मद्देनजर रोड बंद कर आवागमन को परिवर्तित मार्ग से व्यवस्थित किया गया था। बारात की तीनों बग्गी को ले जाने के लिए स्टेनली लुइस ने चुनाव आयोग के नियमों का हवाला दिया, तब जाकर तीनों बग्गी जिलाधिकारी कार्यालय के गेट तक पहुंची। 

बग्गी वाले नेता की बनी पहचान

चुनाव मैदान में इस तरह के प्रत्याशियों के आ जाने से गंभीर चुनाव में मजाक का एक नया पुट आ गया है। प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियों कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, लेकिन वह वोटर जो दोनों ही पार्टियों से नाराज है वह शशि स्टेनली लुइस जैसे मजाकिया और अगंभीर प्रत्याशियों को कई बार अपना मत दे देते हैं। यह तो 4 जून को ही पता चलेगा कि स्टेनली लुईस के खाते कितने वोट आते हैं, लेकिन अभी तो बग्गी वाले नेता के नाम से चर्चा में बने हुए हैं।

इन्हें भी पढ़िए – कांग्रेस के बाद अब इस राष्‍ट्रीय पार्टी को मिला आयकर विभाग का नोटिस, 11 करोड़ का टैक्‍स मांगा

इस पार्टी ने चुनाव लड़ने से ही किया इनकार, अलग राज्य बनाने की रखी मांग; विधायकों-सांसद की हुई बैठक

19 साल का लड़का चाकू पकड़कर फैला रहा था दहशत, फिर पहुंच गई पुलिस, जानिए- फिर क्या हुआ?

दिनदहाड़े मां-बेटी से लूट: खरीददारी कर लौट रहे थे दोनों, जंगल के पास पर्स छीनकर भाग गए दो लुटेरे, अब दूसरे की तलाश में पुलिस