कांग्रेस के बाद अब इस राष्‍ट्रीय पार्टी को मिला आयकर विभाग का नोटिस, 11 करोड़ का टैक्‍स मांगा

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) को पिछले कुछ वर्षों के दौरान रिटर्न दाखिल करते समय पुराने पैन कार्ड के इस्तेमाल के लिए 11 करोड़ रुपये के ‘बकाये’ के भुगतान को लेकर आयकर विभाग से एक नोटिस मिला है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वामदल आयकर अधिकारियों के नोटिस को चुनौती देने के लिए अपने वकीलों से परामर्श कर रहा है। सूत्रों ने कहा कि आयकर विभाग को भुगतान किए जाने वाले ‘‘बकाया’’ में पार्टी द्वारा पुराने पैन कार्ड के इस्तेमाल में ‘‘विसंगतियों’’ के लिए अधिकारियों को देय जुर्माना और ब्याज शामिल है।

भाकपा के एक नेता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हम कानूनी सहायता ले रहे हैं और अपने वकीलों से परामर्श कर रहे हैं।’’ इससे पहले, कांग्रेस ने कहा था कि उसे आयकर विभाग का नोटिस मिला है, जिसमें पार्टी से पिछले वर्षों के लिए दाखिल कर रिटर्न में विसंगतियों के लिए 1,823 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया भुगतान करने को कहा गया है। तृणमूल कांग्रेस के नेता साकेत गोखले ने भी दावा किया है कि उन्हें पिछले 72 घंटों में आयकर विभाग के 11 नोटिस मिले हैं।

कांग्रेस पार्टी के खाते सील होने के मामले में अमेरिका की तरफ से भी टिप्‍पणी की गई थी। अमेरिकी विदेश विभाग का कहना था कि उनकी इस मामले पर नजर है। इसके बाद भारत ने भी यूएस को करारा जवाब दिया। एमईए की तरफ से कहा गया कि हम निजी मसलों में बाहरी दखल बिल्‍कुल बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। एक दिन पहले ही सीएम अरविंद केजरीवाल के अरेस्‍ट मामले में अमेरिका की टिप्‍पणी के बाद भारत ने यूएस के राजदूत को तलब किया था।

इन्हें भी पढ़िए – iPhone 13 के दाम में भारी गिरावट, बंपर फ्लैट डिस्काउंट के साथ मिल रहा तगड़ा एक्सचेंज ऑफर

छत्तीसगढ़ में छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे पंजीयन कार्यालय.!

ऐसे लोगों से रहें सावधान! विश्वास जीतकर महिला के साथ धोखा: फ़ोन-पे से रूपये भी ट्रांसफर किए.. फिर जंगल में मारपीट और लूटपाट