ट्रेनिंग से लौटे 30 जवान संक्रमित… मिलिट्री अस्पताल में दाखिल.. अलर्ट जारी

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना विस्फोट हो गया है। पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना संक्रमण से संक्रमित 32 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें 30 महू आर्मी वॉर कॉलेज के सैनिक हैं। 2 अन्य मरीज शहर के हैं। ये सैनिक पुणे से ट्रेनिंग कर लौटे हैं। सभी का इलाज मिलिट्री अस्पताल में चल रहा है। अब संक्रमित मरीजों के परिजनों और इनके संपर्क में आए दूसरे लोगों की जांच की जा रही है। इन सभी को क्वारंटीन किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों 115 सैन्य अधिकारी ट्रेनिंग के बाद दूसरे शहरों से इंदौर लौटे है। लौटने के बाद हुई उनकी जांच में 23 सैनिक और छह डायरेक्टिंग ऑफिसर सहित 30 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इन कोरोना संक्रमितों में कई ए-सिम्पोमैटिक हैं। सभी को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं.सीएमएचओ डॉ. बीएस सैत्या ने महू अस्पताल का दौरा कर अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। वहीं, भोपाल से भी स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच रही है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सैत्या ने बताया कि दो दिन पहले भी पांच सैन्य अधिकारी संक्रमित हुए थे। वे अब स्वस्थ हैं। हमारी टीम हालात पर नजर बनाए हुए है। लोगों से अपील की जा रही है कि वे कोरोना गाइडलाइन के पालन में कोताही न बरतें। क्योंकि कोरोना अभी गया नहीं है। इसलिए विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। महू के बीएमओ फैजल अली को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।