छत्तीसगढ़ : मुंशी की गला रेतकर हत्या… नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे JCB और ट्रैक्टर भी फूंके..

नारायणपुर। जिले में नक्सलियों ने गुरुवार रात जमकर उत्पात मचाया। सड़क निर्माण करवा रहे मुंशी की गला रेत कर हत्या कर दी। वहीं निर्माण कार्य में लगी JCB और ट्रैक्टर सहित अन्य वाहनों में आग लगा दी। वारदात के बाद सड़क निर्माण कार्य बंद कर दिया गया है। नक्सलियों के आमदई एरिया कमेटी ने इस वारदात की जिम्मेदारी ली है। घटना छोटे डोंगर थाना क्षेत्र की है।

नक्सल प्रभावित इलाके मढ़ोनार में करीब ढाई करोड़ की लागत से प्रधानमंत्री सड़क योजना (PMSY) के तहत निर्माण कार्य चल रहा था। इसी दौरान ग्रामीणों की वेशभूषा में नक्सली वहां पहुंच गए। नक्सलियों ने पहले मुंशी संदीप की जमकर पिटाई की और फिर मजदूरों के सामने ही उसका गला रेत कर मार डाला। नक्सली पहले भी इस सड़क के निर्माण कार्य को बंद करने की चेतावनी दे चुके थे।

इस घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने जगह-जगह पर्चे भी फेंके हैं। पर्चे में लिखा है- सड़क निर्माण कार्य बंद करवाने के लिए पहले भी ठेकेदार व मुंशी को चेतावनी दी गई थी, लेकिन फिर भी लगातार जोर-जबरदस्ती से सड़क निर्माण का काम करवाया जा रहा था। इसे तत्काल बंद किया जाए।

बताया जा रहा है कि, नक्सल प्रभावित इलाके मढोनार में बिना सुरक्षा के काम चल रहा था। हालांकि इसके अलावा जितनी जगहों पर भी निर्माण काम हुए हैं, वो पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था के बीच ही हुए हैं। कुछ दिनों पहले नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल DGP ने भी बैठक लेकर विकास कार्यों में सुरक्षा देने के निर्देश दिए थे। बावजूद मढ़ोनार में सड़क निर्माण के दौरान एक भी सुरक्षाकर्मी नहीं थे।