क्या दिलवाले का हिस्सा बनने पर काजोल को अफसोस है

मुंबई

इन दिनों खबरें आ रही हैं कि फ़िल्म ‘दिलवाले’ में अभिनय करने के बाद काजोल को इस फिल्म का हिस्सा बनने को लेकर अफ़सोस है। सूत्रों की मानें तो काजोल फिल्म के प्रदर्शन को लेकर अब पछता रही हैं।

ख़बरों के अनुसार काजोल जब परदे पर वापसी करने की तैयारी कर रही थीं, तब उनके पास एक समय में 2 फिल्मों के ऑफर आए थे। इनमें ‘दिलवाले’ के साथ निर्देशक सुजॉय घोष की फ़िल्म ‘दुर्गा रानी सिंह’ थी।

मगर काजोल ने सुजॉय की फ़िल्म छोड़कर शाहरुख के साथ फ़िल्म ‘दिलवाले’ करने का निर्णय लिया, क्योंकि घर, बच्चों और काम के बीच एक साथ 2 फिल्मों का समय नहीं था। मगर अब ख़बरों के अनुसार काजोल पछता रही हैं क्योंकि उनके मुताबिक ‘दुर्गा रानी सिंह’ में उनके पास कुछ करने के लिए था।

अगर वाक़ई काजोल पछता रही हैं तो ये पछ्तावा क्यों? क्योंकि शाहरुख़ के साथ उनकी जोड़ी हिट होती है, यही सोचकर काजोल ने इस फ़िल्म का हिस्सा बनने का निर्णय लिया होगा। काजोल भी यही सोचकर ‘दिलवाले’ का हिस्सा बनी होंगी कि उनका कमबैक धड़ल्ले से और ब्लॉकबस्टर फ़िल्म के साथ होगा, क्योंकि शाहरुख़ ख़ान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं और बहुत बड़े बजट की फ़िल्म का हिस्सा बनी हैं।

वैसे भी शाहरुख को बॉक्स ऑफिस पर सफलता के लिए काजोल की नहीं काजोल को शाहरुख की ज़रूरत हो सकती है, इसलिए काजोल को खुश होना चाहिए कि उनके कमबैक का दर्शकों को कम से कम पता तो चला।

हालांकि फ़िल्म ‘दिलवाले’ ने विदेशी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी फ़िल्म 150 करोड़ के पार गई, मगर शाहरुख के असहनशीलता के ब्यान पर हुए विवाद और फ़िल्म ‘बाजी राव मस्तानी’ के साथ बॉक्स ऑफिस पर उतरने की वजह से फ़िल्म का ऐसा कारोबार नहीं हुआ, जिसकी उम्मीद थी। और तो और, काजोल को भी कोई सराहना नहीं मिली और शायद यही वजह होगी कि काजोल को अब अफ़सोस हो रहा है।