इस इलेक्ट्रिक कार की ताबड़तोड़ डिमांड: 24 घंटे के भीतर मिले 88,898 ऑर्डर; 800 किलोमीटर की है रेंज, जानिए डीटेल

Electric Vehicle: इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बाजार में Xiaomi की एंट्री ने हलचल मचा दी है, कंपनी ने लॉन्च के केवल 24 घंटों के भीतर अपने नए SU7 मॉडल के लिए 88,898 फर्म ऑर्डर की घोषणा की है। टेस्ट ड्राइव के लिए उत्सुक ग्राहक चीन के 29 शहरों में 59 दुकानों पर पहुंचे, जिससे ये सारी जगहें खचाखच भरी रही। बुकिंग के लिए, ग्राहकों को 5,000 युआन (लगभग 850 USD) जमा देना है। Xiaomi SU7 का प्रोडक्शन राज्य के स्वामित्व वाली बीजिंग ऑटोमोटिव इंडस्ट्री होल्डिंग कंपनी (BAIC) द्वारा किया जा रहा है, जो मर्सिडीज-बेंज में एक प्रमुख शेयरधारक भी है।

बीजिंग में Xiaomi की नई प्रोडक्शन फैसिलिटी पिछले साल जून में पूरी हुई थी। इस फैसिलिटी में प्रारंभिक क्षमता वार्षिक तौर पर 150,000 वाहनों की है, इसके दूसरे चरण में यह आंकड़ा दोगुना होने की उम्मीद है। अभी तक पूरी क्षमता से काम नहीं करने के बावजूद, Xiaomi को अप्रैल के अंत तक ग्राहक डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है।

Xiaomi SU7 की लॉन्च वाली शुरुआती कीमत 215,900 युआन (लगभग 25.34 लाख रुपये) रखी गई है, ऐसे में ये टेस्ला मॉडल 3 से 30,000 युआन (लगभग 3.46 लाख रुपये) कम होने के साथ एक किफायती विकल्प है। हाई-स्पेक SU7 में ऑल-व्हील ड्राइव, डुअल मोटर्स और एक पावरफुल 495kW का बैटरी पैक है जो 663 hp का आउटपुट देता है। इसमें 800 किलोमीटर की रेंज ग्राहकों को मिलेगी।

SU7 की प्रारंभिक सफलता में दो मेजर फैक्टर्स का योगदान है। सबसे पहले, Xiaomi के सीईओ लेई जून का करिश्माई नेतृत्व, जिनके पास मार्केटिंग की क्षमता है और उन्होंने इंडस्ट्री में लीडिंग कंपटीटर्स से ली गई इनसाइट्स भी हैं। दूसरा, ब्रांड की मजबूत प्रतिष्ठा और चीन में व्यापक यूजर बेस एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, कई घर पहले से ही Xiaomi के प्रोडक्ट्स के इकोसिस्टम से परिचित हैं।

इन्हें भी पढ़िए – देखिए Video: कवासी लखमा जीते, एक ही वार में विरोधी को कर दिया ढेर…

Big Breaking: SGG यूनिवर्सिटी सरगुजा का मेन एग्जाम का Time Table में हुआ बदलाव, जानिए अब कब होगा Exams

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इस दिन बस्तर में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

Big Breaking: खत्म हुई इंतजार…Mahtari Vandan Yojna की दूसरी किस्त जारी होने की Date तय! मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बताए तारीख़

छत्तीसगढ़ के शराब प्रेमियों के लिए बुरी खबर, आज से महंगी हुई शराब, डायरेक्ट इस Link से Download करें शराब का दामों का Pdf फ़ाइल