WhatsApp में आ रहे 5 तगड़े फीचर्स, बिना इंटरनेट के भी भेज पाएंगे फोटो और वीडियो

Technology Desk: WhatsApp के दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं। Meta अपने इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में यूजर्स की डिमांड पर लगातार नए फीचर्स जोड़ता है। हाल ही में वाट्सऐप में कई कमाल के फीचर्स जोड़े गए हैं, जिनमें चैनल्स, टैब रीडिजाइन आदि शामिल हैं। आने वाले कुछ दिनों में इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में कई और कमाल के फीचर्स जोड़े गए हैं, जिन्हें बीटा वर्जन में देखा गया है। आइए, जानते हैं वाट्सऐप में आने वाले इन 5 तगड़े फीचर्स के बारे में, जो जल्द ही यूजर्स को मिलने वाले हैं।

Rupay कार्ड पर मिल रहा 15,000 रुपये तक का कैशबैक, ऐसे उठाएं फायदा

Restriction Feature

वाट्सऐप के इस फीचर को हाल ही में बीटा वर्जन में देखा गया है। यह एक प्राइवेसी फीचर है, जो यूजर्स के अकाउंट से मैसेज भेजने पर पाबंदी लगा देगा। वाट्सऐप इस प्राइवेसी फीचर्स को खास तौर पर उन यूजर्स के लिए ला रहा है, जो लगातार अफवाह फैलाने का काम करते हैं या फिर पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं। इस फीचर के आने के बाद यूजर का अकाउंट पूरी तरह से बैन नहीं होगा उन्हें मैसेज मिलते रहेंगे और वो उनका रिप्लाई भी कर पाएंगे, लेकिन वो किसी को नया मैसेज नहीं भेज सकेंगे।

नदी किनारे Rajkummar Rao ने इस हीरोइन से साथ कर रहे रोमांस, Video देखकर नहीं रोक पाएंगे आपभी हंसी…, देखिए VIDEO

Favourite Feature

वाट्सऐप के इस फीचर को हाल ही में बीटा वर्जन में देखा गया है। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का यह फीचर Instagram के Closed Contacts फीचर की तरह काम करेगा। यूजर्स अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट्स को इस फीचर के जरिए जोड़ सकेंगे। फेवरेट में रहने वाले कॉन्टैक्ट्स के मैसेज आदि प्रायरिटी पर दिखेगा। इसके लिए वाट्सऐप में एक फेवरेट टैब जोड़ा जाएगा, जिसमें आपके सभी फेवरेट कॉन्टैक्ट एक साथ दिखेंगे।

Big Breaking: हनुमान मंदिर से मुकुट चोरी, ग्रामीणों ने NH पर किया चक्काजाम, आरोपियों को लेकर पुलिस से है ये मांग

Face Unlock Feature

वाट्सऐप के इस फीचर को हाल ही में Google Pixel यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। जल्द ही, यह फीचर अन्य Android स्मार्टफोन यूजर्स के लिए लाया जा सकता है। इस प्राइवेसी फीचर में यूजर अपने चैट्स को बायोमैट्रिक लॉक के साथ-साथ फेस-लॉक के जरिए भी सिक्योर कर सकते हैं। इस फीचर का फायदा यह होगा कि यूजर्स अपनी निजी कॉन्टैक्ट के चैट को फेस अनलॉक के जरिए सिक्योर कर पाएंगे, जिससे आपकी बातचीज प्राइवेट ही रहेगी। बिना आपका चेहरा दिखाए आपका वाट्सऐप नहीं ओपन होगा।

ये शादी कार्ड है या ATM, पहली बार देखकर चकरा जाएगा सिर, देखिए तस्वीर

Reaction Feature

वाट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर को भी बीटा वर्जन में देखा गया है। यूजर्स अब अपने कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस पर वन क्लिक में रिएक्शन दे सकेंगे। इसके लिए वाट्सऐप कॉन्टैक का स्टेटस ओपन नहीं करना पड़ेगा। यह क्विक रिएक्शन फीचर Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए जल्द रोल आउट किया जा सकता है।

Video: कैसी बात कर रहे हैं कांग्रेस विधायक, हमें जिताओ नहीं तो हम आपकी बिजली काट देंगे…हद है

People Nearby Feature

WhatsApp में आने वाला यह अब तक का सबसे तगड़ा फीचर हो सकता है। इस फीचर के जरिए यूजर्स बिना इंटरनेट और मोबाइल डेटा के भी फोटो और वीडियो शेयर कर पाएंगे। वाट्सऐप का यह फीचर Google के Quick Share (Nearby Share) की तरह काम करेगा। यूजर्स अपने आस-पास के कॉन्टैक्ट्स को बिना इंटरनेट के भी फोटो और वीडियो फाइल्स शेयर कर पाएंगे।

महिलाओं के खाते में इस योजना की राशि की गई ट्रांसफर, फटाफट चेक करें