Beauty Tips for Boys: लड़के अपनाएं ये घरेलू टिप्स, 15 दिन में चमकने लगेगा चेहरा

Health Tips for Boys Skin: आज हम अपने पेज में लड़कों के लिए हेल्थ टिप्स ब्यूटी टिप्स लेकर आये हैं। (Beauty Tips) लड़को का चेहरा लड़कियों के चेहरे के मुकाबले थोड़ा हार्ड होता हैं। (Hard Skin) यदि लड़को को चेहरे में ग्लो चाहिए तो गजरेलु टिप्स अपना कर चमक पा सकते है। चेहरे पर निखार और ग्लो तभी टिकेगा जब स्वस्थ खानपान होगा, तला हुआ खाने से बचेंगे, फल, दूध जैसी चीजें खाएंगे। रोजाना पर्याप्त मात्रा में पानी पीएंगे। रोजाना चेहरे की सफाई करेंगे। रोजाना योग और मेडीटेशन करें। रोजाना भरपूर नींद लेंगे और चिंता-तनाव से दूर रहेंगे।

IMG 20230312 WA0038

आलू– गोरी रंगत और दमकता चेहरा पाने के लिए हमें कोई मंहगे उत्पाद (product) खरीदने की जरूरत नहीं है। पहले जमाने में दादी नानी कहा करती थीं कि हर मर्ज का इलाज घर में ही है। घर में कई ऐसी चीजें मौजूद हैं जो आपकी मदद (help) कर सकती हैं। आलू भी उन्हीं में से एक है। आलू का एक टुकड़ा काटकर अगर नियमित रूप से चेहरे की मसाज की जाए तो सभी दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं और स्किन चमकने लगती है।

IMG 20230312 WA0036

रोजाना चेहरे की सफाई– सबसे जरूरी बात जो समझने वाली है कि चेहरे पर ग्लो (Face Glo) तभी दिखेगी जब चेहरे की नियमित रूप से सफाई की जाएगी। इसलिए रोजाना चेहरे को ठंडे पानी से कई बार धोएं, अच्छा फेसवॉश लगाएं और हफ्ते में कम से कम 2 बार स्क्रब जरूर करें।

IMG 20230312 WA0037

नमक- समुद्री नमक से भी चेहरे का रंग निखारा जा सकता है। इसके लिए एक 1-2 चम्मच नमक को थोड़े से शहद में मिलाकर चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें। 15 मिनट तक चेहरा ऐसे ही रहने दें और फिर गुनुगने पानी से चेहरा धो दें।

दही- दही खाने में स्वाद बढ़ाने के अलावा आपकी सुंदरता (Beauty Tips) में भी इजाफा करती है। इसके लिए दही में नींबू मिलाकर लगाएं और फिर कुछ वक्त बाद कमाल देखिए।

टमाटर- खाने के साथ-साथ स्किन (Skin Glow) को ग्लो देने में भी टमाटर काफी उपयोगी है। इसके लिए टमाटर को मैश करके उसमें थोड़ी सी चीनी या फिर शहद मिक्स करें और चेहरे पर लगाएं। करीब आधे घंटे बाद चेहरा ठंडे पानी से धो दें। कुछ दिन ऐसा करने से आपको खुद ही कमाल दिखने लगेगा।

फेस पर चमक लाने के 8 हर्बल उपाय

सुबह नींबू पानी लें सुबह उठने के बाद सबसे पहले नींबू पानी पीना आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है।
पानी पानी शरीर को डिटॉक्सिफाई करने में मदद करता है।
फेसवॉश
मॉइश्चराइज़र और सनस्क्रीन
फेस स्क्रब
मुल्तानी मिट्टी फेस पैक
एलोवेरा
हल्दी वाला दूध