जाकिर नाइक पर कसा सिंकजा .. ISIS में भर्ती कराने के आरोप में जाकिर का PRO गिरफ्तार…

मुंबई

विवादस्पद बयानबाजी करने वाले इस्लाम प्रचारक जाकिर नाईक की भारत मे अब मुश्किलें मे पडते नजर आ रहे है ।  धर्म परिवर्तन करा कराकर एक महिला को आईएस मे शामिल किए जाने के  मामले में जाकिर के करीबी और पीआरओ को नवी मुबंई से गिरफ्तार कर लिया गया है । माना ये जा रहा है कि अब भारत मे नाईक पर  साथ ही नाईक पर शिकंजा और कसता जा रहा है. महाराष्ट्र एटीएस और केरल पुलिस ने साझा ऑपरेशन में इस्लाम के विवादित प्रचारक जाकिर नाईक के पीआरओ अरशीद कुरैशी को नवी मुंबई से गिरफ्तार किया है ।

जाकिर नाईक के सहयोगी अरशीद कुरैशी को केरल की मरियम का धर्मांतरण कर उसे आईएस में भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. जिस मामले में गिरफ्तारी हुई है उसकी एफआईआर केरल में दर्ज है ।  इसलिए नवी मुंबई के कोर्ट में पेशी के बाद कुरैशी को केरल पुलिस के हवाले 25 जुलाई तक किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जाकिर नाइक के आईआरएफ फाउन्डेशन से जुड़े अरशीद कुरैशी को नवी मुंबई से गिरफ्तार किया गया है ।

केरल के जो 21 लोग आईएस के रास्ते पर चले गए उसी में एक महिला है मरियम उर्फ मेरिन. मरियम अपने पति के साथ पहले घर से लापता हुई. फिर खबर आई कि वो भी आईएस में शामिल हो चुकी है. मरियम के बारे में तीन बड़े खुलासे हुए हैं. एक ये कि मरियम जाकिर नाईक से कट्टर धार्मिक विचारों से प्रभावित थी. दूसरा खुलासा ये है कि मरियम लव जेहाद की शिकार बनी ।

पहले जिस ईसाई लड़के से उसने प्यार के बाद शादी की उसी ने एक मुस्लिम बिजनेसमैन से मिलकर उसे इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया. तीसरा ये कि मुंबई में उसका धर्म परिवर्तन कराया गया. मरियम के जाकिर नाईक से प्रभावित होने का दावा केरल के कांग्रेस विधायक पीटी थॉमस ने किया है. थॉमस का दावा है कि मरियम इस्लाम के विवादित प्रचारक जाकिर नाईक से प्रभावित थी ।