Weather Update: होली से पहले आफत लेकर आ रहा है मौसम! आंधी-बिजली के साथ होगी बारिश, जानिए- मौसम का अपडेट

Weather Update Today: देशभर में इस समय ठंड की वापसी हो रही है और गर्मी दस्तक दे रही है। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मध्य भारत के कई हिस्सों में आंधी, बिजली और आंधी के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि अगले कुछ दिनों के दौरान केरल, माहे, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में गर्म और आर्द्र मौसम रहेगा।

होली से पहले Life Insurance Corporation के 1.10 लाख कर्मचारियों को तोहफा, सैलरी में बढ़ोतरी को मिली मंजूरी

मौसम विभाग ने जम्मू और कश्मीर में 20 मार्च तक मुख्य रूप से शुष्क मौसम का अनुमान लगाया है। हालांकि, 22 से 24 मार्च के बीच, जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर बारिश और बर्फबारी की ताजा संभावना है। उत्तराखंड में, IMD ने राज्य के सभी जिलों में शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी 16 मार्च को आसमान साफ रहेगा। दिल्‍ली में आज तापमान न्‍यूनतम 15 और अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

Job Alert: सेबी में नौकरी पाने का शानदार अवसर, बस करना होगा ये काम, 89000 से अधिक है सैलरी; जानिए डिटेल

देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

IMD ने 16 मार्च को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग हल्की बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है। उत्तर पूर्वी भारत में 16 से 20 मार्च के दौरान अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है। IMD ने 16 से 19 मार्च के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल में आंधी, बिजली और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा, 16 मार्च को गंगीय पश्चिम बंगाल में छिटपुट ओलावृष्टि की भी भविष्यवाणी की गई है।

झारखंड और ओडिशा में चलेगी तेज हवाएं

16 से 20 मार्च के दौरान झारखंड और ओडिशा में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है। 16 से 20 मार्च के दौरान विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में भी गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

सरकार ने इस विभाग के 2.56 लाख कर्मचारियों को दिया तोहफा, अब यूं बढ़ेगी सैलरी

DA Hike: छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को होली गिफ्ट, सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता, पढ़िए- राज्य सरकार की अन्य घोषणाएं.!

DA Hike: लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले बड़ी सौगात, सरकार ने कर्मचारियों का DA 4% बढ़ाया